जिस दोस्त ने पनाह दी स्मृति ईरानी ने उजाड़ दिया उसी का घर, जानिए पूरा किस्सा
जिस दोस्त ने पनाह दी स्मृति ईरानी ने उजाड़ दिया उसी का घर, जानिए पूरा किस्सा
Share:

स्मृति ईरानी भारत की महिला राजनीतिज्ञ हैं जो एक अभिनेत्री भी थीं। स्मृति ईरानी ने भारतीय राजनीति में कई पदों पर कार्य किया है, जैसे कि महिला एवं बाल विकास मंत्री, सृजन एवं संस्कृति मंत्री और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री आदि। स्मृति ईरानी का नाम राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार 2000 में उन्हें टेलीविजन सीरियल 'क्यूंकि सास भी कभी बहू थी?' में निभाने के लिए मिला था। उन्होंने इस सीरियल तुलसी की भूमिका निभाई थी। आप सभी जानते ही होंगे कि स्मृति का नाम पहले स्मृति मल्होत्रा था जो इस समय स्मृति मल्होत्रा नहीं बल्कि स्मृति मल्होत्रा ईरानी है.

आपको बता दें कि स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को हुआ था तथा वो मॉडल बनना चाहती थीं और अपनी इसी चाहत को पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली में पूरी कर के 20-22 वर्ष की उम्र में ही मुंबई आ गई थी. वहीं मॉडलिंग करने के बाद वह टेलीविज़न इंडस्ट्री में आईं और टेलीविज़न शोज में काम किया. स्मृति मल्होत्रा का परिवार रूढ़ीवादी था तथा इसलिए उन्हें मॉडलिंग के लिए सहमती नही दे रहा था तथा अपनी मॉडलिंग की चाह को पूरा करने के कारण स्मृति ने अपना घर छोड़ दिया था तथा मुंबई आकर मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी. स्मृति मल्होत्रा को शुरुआत में पैसो की बहुत तंगी से गुजरना पड़ा तथा इसके लिए वह एक रेस्टरां में काम करने लगी थी. रेस्टरां में नौकरी करते समय स्मृति की मुलाकात एक अमीर पारसी लड़की से हो गई जो उसकी खास दोस्त बन गई. उसका नाम मोना ईरानी था. प्राप्त खबरों के मुताबिक, वो बहुत ही अमीर और पैसे वाली थी मोना अरबपति खानदान की बहु थी तथा उसकी एक बेटी थी. उस समय स्मृति मल्होत्रा पैसो को लेकर बहुत परेशान थी इस वजह से स्मृति के पास कई बार फ्लैट का किराया देने का पैसा भी नहीं होता था जिसे उनकी दोस्त दिया करती थीं.

तत्पश्चात, मोना ने स्मृति को अपने घर में पनाह दी किन्तु स्मृति की वजह से मोना को अपने ही घर से बेघर होना पड़ा. घर में रहते हुए स्मृति ईरानी अपनी दोस्त मोना के पति जुबीन ईरानी को दिल दे बैठी थीं। कुछ वक़्त में ही स्मृति ईरानी और जुबीर अच्छे मित्र बन गए। 1998 में स्मृति ईरानी ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। हालांकि स्मृति ईरानी मिस इंडिया प्रतियोगिता को जीत नहीं सकीं। मिस इंडिया प्रतियोगिता में जाने के बाद स्मृति ईरानी ने अभिनय करने के लिए ऑडिशन देने आरम्भ कर दिए। इस के चलते स्मृति ईरानी की मुलाकात जुबीन ईरानी से हुई। वही एक वक़्त ऐसा भी आया जब स्मृति ईरानी एवं जुबीन ईरानी एक दूसरे से प्रतिदिन मिलने लगे। स्मृति ईरानी, जुबीन ईरानी के बीच बहुत बातें हुआ करती थीं। इतना ही नहीं स्मृति ईरानी, जुबीन ईरानी से सलाह भी लेना पसंद करती थीं। सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के हिट होने के पश्चात् स्मृति ईरानी ने शादी करने का फैसला लिया। स्मृति ईरानी ने अपने परिवार को अपने और जुबीन ईरानी के रिलेशनशिप के बारे में बता दिया। जुबीन ईरानी ने भी अपनी मां को स्मृति ईरानी के घर भेजकर शादी की बात छेड़ दी थी। वही अपने एक इंटरव्यू में स्मृति ईरानी ने बताया था कि उनके परिवार ने जुबीन ईरानी को देखते ही पसंद कर लिया था। जुबीन ईरानी और स्मति ईरानी के परिवार को इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं थी। परिवार की मंजूरी मिलते ही दोनों ने शादी कर ली। स्मृति ईरानी परिवार की इच्छा के खिलाफ शादी नहीं करना चाहती थीं। स्मृति ईरानी ने वर्ष 2001 में जुबीन ईरानी के साथ रचाई थी। 

नूंह हिंसा का ओसामा ! नल्हड मंदिर के पास की थी आगज़नी, हरियाणा पुलिस ने किया एनकाउंटर

'चंद्रयान 3' की सफल लैंडिंग पर अमिताभ बच्चन ने कविता पढ़कर अनोखे अंदाज में दी बधाई, देंखे VIDEO

जहां सांस लेना भी मुश्किल, भोलेनाथ के उस धाम में पहुंचीं 'पंजाब की ऐश्वर्या राय'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -