स्मार्टफोन के ऐसे फीचर्स जो शायद होंगे आपको पता
स्मार्टफोन के ऐसे फीचर्स जो शायद होंगे आपको पता
Share:

स्मार्टफोन आज हर किसी की जरूरत बन गया है आप  चाहे जंहा चले जाए परन्तु आपको समर्टफोन की जरूरत हर जगह पड़ ही जाएगी|  परन्तु अगर सभी से यह पूछा जाए कि आप अपने डिवाइस के बारे में कितना जानते हैं, तो इसका सही जवाब शायद ही कोई दे पाएगा। वन्हीं  आज हम आपको स्मार्टफोन से जुड़े कुछ खास फीचर्स के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में आप शायद ही जानते हों ।

एक साथ दो ऐप्स का करें इस्तेमाल
यदि आप भी एक साथ दो एप्स का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको स्प्लिट स्क्रीन फीचर का उपयोग करना होगा। इसके लिए आप सबसे पहले एक एप को ओपन करें और इसके बाद इसके ऊपर तीन डॉट्स पर टैप करें। यहां आपको स्प्लिट स्क्रीन लिखा देखाई देगा। वन्हीं इसपर टैप करें। अब आप अपने हिसाब से पहले एप की स्क्रीन को कम या अधिक कर सकते है। इस ही तरीके को दूसरे एप के लिए उपयोग करें।

दो फिंगरप्रिंट को ऐसे करें एक्टिव 
कई बार ऐसा होता कि हम अपने फोन में दाहिनी हाथ का फिंगरप्रिंट सेट कर लेते हैं परन्तु दायां हाथ व्यस्त होने की स्थिति में हम परेशान हो जाते हैं।वन्हीं ऐसी  स्थिति से बचने के लिए आप अपने फोन में 5-5 फिंगरप्रिंट ऐड कर सकते हैं। इसके लिए सेटिंग्स में सिक्योरिटी एंड लोकेशन में जाकर फिंगरप्रिंट पर क्लिक करें। इसके बाद आपको ऐड फिंगरप्रिंट का विकल्प मिलेगा, जहां से आप अधिकतम 5 फिंगरप्रिंट ऐड कर सकते हैं।

फोटो-वीडियो के डिलीट होने की चिंता छोड़ दें
वैसे किसी के साथ ऐसा ना हो तो ही अच्छा है परन्तु खुदा ना खास्ता यदि किसी का फोन खो जाता है तो सबसे ज्यादा चिंता फोन में मौजूद नंबर, वीडियो, फोटो और फाइल्स की होती है। ऐसे में आप ऑटो बैकअप ऑन करके। इसके लिए फोन की सेटिंग्स में सिस्टम में जाकर बैकअप को ऑन करें और अपनी जीमेल आईडी को सेलेक्ट करके, बैकअप नाउ पर क्लिक करें। जबकि यह काम वाई-फाई नेटवर्क पर करें नहीं तो ज्यादा फाइल होने पर फोन का डाटा खत्म हो सकता है ।

बेकार के नोटिफिकेशन से ऐसे मिलेगा छुटकारा
ज्यादातर  लोग बार-बार आने वाली नोटिफिकेशन से परेशान हो जाते हैं। वहीं जाहिर है कि आप भी परेशान होते होंगे। तो इससे छुटकारा पाने के लिए आपको आने वाली नोटिफिकेशन पर कुछ समय के लिए प्रेस करना होगा। अब आपको यहां ब्लॉक और म्यूट ऑप्शन दिखाई देंगे। वहीं इन दोनों फीचर्स के जरिए आप नोटफिकेशन को रोक सकते हैं। अगर  आप नोटिफिकेशन को पूरी तरह से रोकना चाहते है, तो ब्लॉक विकल्प पर क्लिक करें। इसके अलावा आप म्यूट ऑप्शन पर क्लिक करके कुछ समय के लिए नोटफिकेशन को बंद कर सकते हैं।

Samsung Galaxy A51s में मिलेगी 5जी कनेक्टिविटी

इन साइट्स से खरीद सकते है पुराने और सस्ते फोन

कम कीमत में 100 Mbps स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -