स्मार्टफ़ोन को चोरी होने से बचाने के लिए, ये सेटिंग रखें हमेशा ऑन
स्मार्टफ़ोन को चोरी होने से बचाने के लिए, ये सेटिंग रखें हमेशा ऑन
Share:

हमारे स्मार्टफोन मे कई प्रकार के ​​फीचर होते है. कुछ डेटा सेफ्टी से संबंधित भी होते हैं. हालांकि ज्यादातर यूज़र्स स्मार्टफोन में डाटा सेफ्टी के लिए कई तरह के लॉक और सिक्युरिटी फीचर का इस्तेमाल करते हैं. अब चूंकि आज के जमाने मे हमारा ज्यादातर महत्वपूर्ण डाटा स्मार्टफोन में ही होता है तो ऐसे में फोन गुम या चोरी ना हो, इसकी तैयारी भी पहले से करके रखना चाहिए. जी हां, दरअसल कई बार फोन चोरी होने की सूरत में यूजर निराश हो जाते हैं, हालांकि फोन की लोकेशन तक आसानी से कुछ सेटिंग की मदद से पहुंचा जा सकता है. 

Samsung Galaxy View 2 की फोटो हुई लीक, जानिए खासियत

यूजर को यूज करने के लिए एंड्रॉइड फोन मे सर्वप्रथम Gmail अकाउंट बनाना होता है. इसी अकाउंट की मदद से फोन में ऐप्स इन्स्टॉलेशन के साथ दूसरे काम होते हैं. जब फोन में अकाउंट लॉगइन करते हैं तब से आपकी एक्टिविटी पर भी सेव होने लगती हैं. जैसे, आपने क्या डाउनलोड किया? क्या सर्च किया? कौन से गाने-वीडियो देखे? आपके फोन की लोकेशन क्या-क्या रहीं? इसमें क्रोम, एंड्रॉइड, सर्च, ऐड, इमेज सर्च, गूगल न्यूज की अलग-अलग कैटेगरी होती हैं.बता दें कि अगर यूजर चाहे तो अपनी एक्टिविटी यहां से डिलीट भी कर सकता है. इसके लिए My Activity पर जाकर जीमेल लॉगइन करना होता है. साथ ही लोकेशन हमेशा रखें ON ताकि इस फीचर का उपयोग किया जा सके.

Flipkart Grand Gadget Days में मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये प्रोडक्ट है शामिल

Find your phone गूगल पर सर्च करें. यहां पर जो पहली लिंक आएगी उसे ओपन करें. आपके हैंडसेट का मॉडल नजर आ जाएगा. यहां से आप अपने फोन की लोकेशन का पता लगा सकते हैं, लेकिन इसके लिए फोन का GPS ऑन होना चाहिए. इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए आप आपजे स्मार्टफोन को पासवर्ड डालकर लॉक भी कर सकते हैं.

सीमित स्मार्टफोन को मिलेगा Android 9 Pie अपडे्ट, ये स्मार्टफोन है शामिल

कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ OPPO Reno 5G

गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -