गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक
गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक
Share:

नए विषयों पर शोध के लिए गूगल सर्च का उपयोग आम तौर पर किया जाता है, लेकिन सर्च इंजन का उपयोग इससे भी अधिक इस्तेमाल के लिए किया जा सकता है. बेशक, 'How to' and 'What is' सवाल सर्च पर लोकप्रिय बने हुए हैं, और क्रिकेट स्कोर प्राप्त करने में भी मदद करता है, विशेष रूप से चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के साथ. आइए, गूगल सर्च का अलग-अलग उपयोग करने के लिए चार टिप्स और ट्रिक्स को फोलो कर सकते है. ताकि आप आसानी से अपने सर्च को ​हासिल कर सके.

अपने बैंक खाते को हैक होने से बचाएँ, इस एप्लीकेशन को करें डिलीट

गूगल सर्च शॉर्टकट उपयोग आप एटीएम, किराने की दुकान, और इससे भी अधिक का पता लगाने के लिए कर सकते है. लोग एटीएम या किराने की दुकानों, या मूवी थिएटर जैसी जगहों की खोज कर सकते हैं जहां नवीनतम फिल्में चल रही हों, जब आप रास्ते में ही हों. टेप करने योग्य शॉर्टकट दिशा और अधिक संबंधित जानकारी भी प्रदर्शित करते हैं.एक समयावधि या साइट के भीतर खोज करने के लिए गूगल सर्च किसी विशिष्ट दिनांक सीमा या साइट पर खोज को कम करने का विकल्प भी है. किसी विशिष्ट साइट के लिए 'ड्रॉप डाउन 'टूल से' 'site:'या फ़िल्टर समय विकल्प वेब URL से आगे, कोई व्यक्ति प्रासंगिक सामग्री देखने के लिए जोड़ सकता है.

चीनी कंपनी 5G सर्विस लॉन्च करने मे इंग्लैंड कर रही मदद, पूरा पढ़े

गूगल सर्च पर कैलोरी की मात्रा को ट्रैक किया जा सकता है.पोषण संबंधी जानकारी और कैलोरी को ट्रैक करने के लिए Google खोज पर अलग-अलग खाद्य पदार्थों की खोज की जा सकती है. उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति 'चॉकलेट केक में कितना वसा है?' या 'टमाटर की चटनी में चीनी कितनी है?'गतिविधियों के लिए Google खोज, आस-पास की जगहें: more नियरबी 'प्रत्यय को गतिविधियों, रेस्तरां और आसपास के बारे में जानने के लिए खोज क्वेरी में जोड़ा जा सकता है. उदाहरण के लिए, कोई 'आसपास की कॉफी की दुकानें' या 'आस-पास की योग कक्षाएं', 'आस-पास के गहने की दुकान' और आसपास के स्थानों के विशिष्ट प्रकार या गतिविधियों के बारे में जानने के लिए टाइप कर सकता है. इन प्रकार हम आसानी से अपने सर्च लोकेशन को प्राप्त कर सकते है.

Oppo F11 Pro का फर्स्ट लुक आया सामने, जानिए खासियत

आपका स्मार्टफ़ोन भगाएगा मच्छरों को, इस ऐप को करना होगा डाउनलोड

देश में 120 करोड़ अकाउंट 2018 में आये हैकर्स के निशाने पर, जानिए रिपोर्

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -