विदेश में राहुल गांधी के विरोध में लगे नारे, रोकना पड़ा भाषण
विदेश में राहुल गांधी के विरोध में लगे नारे, रोकना पड़ा भाषण
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। अमेरिका के 3 शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को वह सैन फ्रांसिस्को पहुंचे जहां भारतीय समुदाय की महिलाओं ने तिलक कर उनका स्वागत किया। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में कार्यकर्ताओं एवं शिक्षाविदों के साथ चर्चा की। राहुल ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय समुदाय से मुलाकात की तथा उन्हें संबोधित किया। संबोधन के चलते कुछ व्यक्तियों ने नारेबाजी की जिस कारण उन्हें अपना भाषण कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

दरअसल, सैन फ्रांसिस्को में राहुल भारतीयों को संबोधित कर रहे थे। इस के चलते कुछ लोग नारे लगाने लगे। हालांकि उन्होंने क्या नारे लगाए यह वीडियो में साफ़ सुनाई नहीं दे रहा है मगर एक व्यक्ति को 'इंदिरा गांधी...' कहते सुना जा सकता है। जब नारे लगे तो राहुल गांधी को अपना भाषण रोकना पड़ा। जवाब में पहले उन्होंने कहा, 'वेलकम'। जब नारेबाजी तेज हुई तो राहुल गांधी ने कहा, 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान'। तत्पश्चात, हॉल में 'भारत जोड़ो' के नारे लगे तथा राहुल गांधी ने दोबारा बोलना आरम्भ किया।

अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी को इमीग्रेशन के लिए हवाईअड्डे पर 2 घंटे प्रतीक्षा करना पड़ा। कतार में खड़े बाकी लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली। जब लोगों ने उनसे पूछा कि वह कतार में क्यों खड़े हैं तो उन्होंने कहा, 'मैं एक आम आदमी हूं। मुझे यह पसंद है। मैं अब कोई सांसद नहीं हूं।' राहुल वाशिंगटन में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करेंगे तथा सांसदों और संस्थानों से जुड़े लोगों के साथ बैठक करेंगे। वह 4 जून को न्यूयॉर्क में एक सार्वजनिक समारोह के साथ अपनी यात्रा समाप्त करने वाले हैं। 

सामने आया पाइन कोन का फर्स्ट लुक, इस दिन रिलीज होगी समलैंगिक प्रेम कहानी

दिव्या गोकुलनाथ ने देश का नाम किया रोशन, 'हाई एंड माइटी' लिस्ट में बनाया श्रेष्ठ स्थान

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड दो दिवसीय प्रवास पर आएंगे मध्यप्रदेश, बाबा महाकाल के करेंगे दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -