स्वर्ण मंदिर में लगे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे! ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर लहराए गए भिंडरावाले के पोस्टर, देखें Video
स्वर्ण मंदिर में लगे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे! ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर लहराए गए भिंडरावाले के पोस्टर, देखें Video
Share:

पंजाब: पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के आदेश पर चलाए गए ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी पर स्वर्ण मंदिर में 'खालिस्तान' समर्थक नारे लगाए गए है। श्री हरमंदिर साहिब में श्री अकाल तख्त पर 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए और लोग, खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर लिए दिखाई दिए। सिख कौम के नाम जारी संदेश में श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिख कौम को श्री अकाल तख्त के नेतृत्व में एकजुट होने की अपील की। स्वर्ण मंदिर में इस प्रकार की घटना से पुलिस और प्रशासन सतर्क है। सूत्रों का कहना है कि राज्य की भगवंत मान सरकार घटनाक्रम पर पैनी नजर बनाए हुए है।

 

बता दें कि, आज यानी मंगलवार (6 जून) को ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी है। इसी दिन 1984 को भारतीय सेना ने खालिस्तानी उपदेशक जरनैल सिंह भिंडरावाले और उसके समर्थकों को ढेर कर दिया था। इन लोगों ने स्वर्ण मंदिर में हथियारों के साथ देश को दहलाने का षड्यंत्र रचा था। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के आदेश पर इंडियन आर्मी ने अमृतसर में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था, यह ऑपरेशन रात के अंधेरे में चलाया गया था, इसलिए इसका नाम ऑपरेशन ब्लू स्टार रखा गया था।

आज इस ऑपरेशन की 39वीं बरसी पर स्वर्ण मंदिर में एक बार फिर देशविरोधी गतिविधि देखने को मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्वर्ण मंदिर में खालिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गए हैं। इसके साथ ही खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर दिखाए गए। इस अवसर पर श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिख कौम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी कौम और धार्मिक संस्थाएं इस  वक़्त बंटी हुईं हैं, इन्हें श्री अकाल तख्त की अगुवाई में इकट्ठा करना समय की आवश्यकता है। 

280 मौतों का जिम्मेदार कौन ? रेलवे को मिले सबूत- इंटरलॉकिंग सिस्टम से 'जानबूझकर' की गई थी छेड़छाड़, बड़ी साजिश की आशंका

BBC ने कम टैक्स भरने की बात कबूली, 40 करोड़ जमा करने को तैयार ! आयकर के सर्वे को बताया गया था 'मीडिया पर हमला'

'भारत जीवंत लोकतंत्र, जिसे शक हो दिल्ली जाकर देख ले..', अमेरिका ने राहुल गांधी के बयानों पर फेरा पानी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -