जमीन पर सोने से दूर होता है बैक पेन

अधिकतर लोग बिस्तर में सोना ज्यादा पसंद करते है बजाए जमीन कें। जमीन में सोने के बजाए लोगों को बिस्तर में सोना अधिक आराम दायक लगता है। आपको पता है आराम दायक बिस्तर में सोना फायदेमंद नहीं होता है, इससे बैक पेन की शिकायत होती है लेकिन जमीन पर सोने से बैक पेन की शिकायत नहीं होगी और कमर दर्द की शिकायत भी दूर होती है। जमीन में सोना लाभदायक होता है। डॉक्टर भी जमीन में सोने की सलाह देते है। जिन्हें बैक पेन की प्रॉब्लम होती है उन्हें जमीन या कडक जगह पर सोने की सलाह देते है। तो बैक पेन होने का इन्तेजार ना करे और आराम दायक में सोने के बजाए ठोस जगह जैसे जमीन, बिना गद्दे का बेड या ठोस गद्दे मे सोए यकीन मानिए इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा।

जमीन में सोने की डाले आदत 

अगर आपको को आराम दायक बेड में सोने की ही आदत है और आप जमीन में नहीं सो सकते, तो एक कम करें थोड़े देर के लिए ही जमीन पर लेट जाए इससे आपको थोड़े देर के लिए चेंज भी मिलेगा और राहत भी मिलेगी। आप थोड़ी देर के लिए ही सही मजे लेने के लिए सो जाए । इससे आपको ही फायदा मिलेगा। जमीन में सोना बहुत फायदेमंद होता है। तो ये फायदा पाने के लिए आपको थोडा टाइम निकालना पड़ेगा। ये ज्यादा मुश्किल नहीं है शुरूआती दिनों में थोडा गद्दे की कमी महसूस होगी लेकिन बाद में आदत हो जाएगी।

कमर दर्द से पाएं राहत

आजकल कमर दर्द की शिकायत आम है। कमर दर्द होने का कारण है गलत तरीके से बैठना, व्यायाम न करना और आरामदायक गद्दे पर सोना। हेल्थ विशेषज्ञों का कहना है कि जमीन पर सोने से रीढ़ की हड्डी सीधी होती है और कमर दर्द में आराम मिलता है। इससे आप स्वस्थ भी रहते है।

कैसे ले भरपूर नींद

अगर आपको रात में ठीक से नींद नहीं आती है तो जमीन पर सोए इससे आपको अच्छी नींद आएगी और साथ ही आपको तरोताजा महसूस होगा।

कंधे करे सीधे

कंधे में दर्द आम बात है रात को सोते वक्त ये दर्द ज्यादा सताता है इसके लिए आप जमीन पर सोए आपको बहुत फायदा मिलेगा और गर्दन का दर्द भी दूर हो जाएगा। इससे कंधे का संतुलन भी सही रहता है।

रक्त संचार करे सही

अगर आप तनाव से परेशान है या रक्त संचार संबंधी समस्या से परेशान है तो जमीन पर सोए इससे काफी आराम मिलेगा। इससे रक्त संचार सही होग। शरीर और दिमाग में सही तालमेल भी रहता है और तनाव की प्रॉब्लम भी दूर होती है।

बैचेनी से पाए छुटकारा 

अगर आप बहुत बेचैन हो रहे है या आपको नींद नहीं आ रही हो और आप रात भर करवटें बदल रहे हो तो जमीन पर सोए यकीन मानिए आपको बहुत अच्छा महसूस होगा और आपकी नींद भी पूरी होगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -