बेलारूस के खिलाफ निर्यात प्रतिबंध लगाएगा कोरिया
बेलारूस के खिलाफ निर्यात प्रतिबंध लगाएगा कोरिया
Share:

 

वित्त मंत्रालय के अनुसार, दक्षिण कोरिया इस सप्ताह बेलारूस को रणनीतिक वस्तुओं के निर्यात पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर देगा, क्योंकि पूर्व सोवियत गणराज्य यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का समर्थन करता रहा है।

सूत्रों के अनुसार, दक्षिण कोरिया ने पिछले सप्ताह रूस के रक्षा मंत्रालय सहित 49 रूसी संगठनों और उद्यमों को शिपमेंट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

कुछ अपवादों के साथ, उपाय के लिए कुछ व्यवसायों को बड़ी वस्तुओं के निर्यात या हस्तांतरण के लिए लाइसेंस की आवश्यकता होती है। "हमने बेलारूस पर भी निर्यात प्रतिबंध लागू करने का निर्णय लिया है," अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा। "हमने स्थापित किया है कि बेलारूस गणराज्य यूक्रेन पर रूस के आक्रमण को प्रभावी ढंग से सहायता कर रहा है।"

सरकार द्वारा रक्षा मंत्रालय सहित दो बेलारूसी संस्थाओं को मंजूरी दी गई है। बयान में कहा गया है, "हम अपने फैसले के बारे में संयुक्त राज्य अमेरिका को तेजी से सूचित करेंगे और दक्षिण कोरियाई उद्यमों और विदेशों में रहने वाले हमारे नागरिकों के लिए अपना समर्थन बढ़ाएंगे, जो इस उपाय से प्रभावित हो सकते हैं।"

2021 में, बेलारूस को दक्षिण कोरिया का निर्यात कुल $70 मिलियन था, जो देश की कुल आउटबाउंड बिक्री का बमुश्किल 0.01 प्रतिशत था। आयात $80 मिलियन होने का अनुमान था, जो कुल का 0.01 प्रतिशत था।

मॉस्को को स्विफ्ट वैश्विक भुगतान नेटवर्क से बाहर करने के वैश्विक निर्णय के बाद, मंत्रालय दक्षिण कोरियाई उद्यमों को कानूनी सलाह सेवाएं प्रदान करना चाहता है जो रूसी समकक्षों के साथ संघर्ष का सामना कर सकते हैं।

युद्ध के बीच छिड़ी दावों की जंग! रूस बोला- 'उड़ाए 90 एयरक्राफ्ट' तो यूक्रेन ने कहा- '11 हजार सैनिक किए ढेर'

बड़ी खबर! पहली बार पूरी दुनिया के सामने आया तालिबान का गृह मंत्री हक्कानी

इस्लामिक स्टेट ने ली शिया मस्जिद में हुए धमाके की जिम्मेदारी, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 60 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -