इस्लामिक स्टेट ने ली शिया मस्जिद में हुए धमाके की जिम्मेदारी, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 60 के पार
इस्लामिक स्टेट ने ली शिया मस्जिद में हुए धमाके की जिम्मेदारी, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 60 के पार
Share:

पेशावर: पाक के पेशावर में शुक्रवार को हुए बलास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ले चुका है। धमाके के उपरांत से अब तक मरने वालों का आंकड़ा 62 हो चुकी है। इस बीच पाक गृह मंत्री ने आत्मघाती हमले के लिए जिम्मेदार लोगों की जल्द ही हिरासत में लेने की बात की गयी है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के वक्त आईएसआईएस-खुरासान से संबंधित एक आत्मघाती हमलावर ने शिया मस्जिद में धमाके को अंजाम देने का काम भी किया है।

हादसे में मरने वालों की संख्या 62 हुई: शनिवार को विस्फोट में घायल हुए लोगों में से 5 और लोगों की हॉस्पिटल में ही जान चली गई। इसके उपरांत अब तक कुल मरने वालों का अंडका बढ़कर 62 हो चुका है। पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के प्रवक्ता मुहम्मद आसिम ने कहा है कि मस्जिद विस्फोट में मरने वालों की संख्या 62 हो चुकी है। शनिवार को उपचार के बीच 5 अन्य लोगों ने अपनी जान खो दी है। आगे यह आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है।

विस्फोट के सभी आरोपियों की हुई शिनाख्त: अब तक मिली जानकारी के अनुसार पाक गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा है कि खैबर पख्तूनख्वा पुलिस और जांच एजेंसियों ने हमले से जुड़े सभी तीन संदिग्धों की पहचान की है। जल्द ही सभी आरोपियों को हिरासत में भी लिया जाने वाला है। ट्वीटर पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में अहमद ने कहा कि हमले से जुड़े आरोपियों को 2 से तीन दिन के वक्त में हिरासत में लिया जाने वाला है। पेशावर पुलिस के मुताबिक मस्जिद में हुए विस्फोट एक आत्मघाती अटैक था। वारदात में कुल दो लोग शामिल थे, लेकिन उनमें से सिर्फ एक ही आत्मघाती हमलावर था।

रूस-यूक्रेन जंग के बीच माता मंदिर के पास एयरक्राफ्ट से गिरे गोले, धमाकों की आवाज सुन सहमे लोग

यूक्रेन से खुद नहीं आया कुत्ते को भेज दिया भारत, वजह जानकर भर आएंगी आँखे

पिता की कब्र पर जा गिरा रूसी रॉकेट तो भड़क गया ये यूक्रेनी, बोला- 'पुतिन से मैं इसका बदला लेकर रहूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -