बड़ी खबर! पहली बार पूरी दुनिया के सामने आया तालिबान का गृह मंत्री हक्कानी
बड़ी खबर! पहली बार पूरी दुनिया के सामने आया तालिबान का गृह मंत्री हक्कानी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका से घोषित एक करोड़ डालर का इनामी आतंकी व तालिबान का कार्यवाहक होम मिनिस्टर सिराजुद्दीन हक्कानी ने असामान्य सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज कराते हुए बोला है कि अफगान में कदाचार और दु‌र्व्यवहार के आरोपित पुलिसकर्मियों को दंडित किया जाने वाला है। तालिबान सरकार के आधिकारिक चैनलों पर पहली बार हक्कानी की ऐसी तस्वीर प्रसारित की गई, जिसमें उसका चेहरा साफ़ नज़र आ रहा है।

अक्टूबर में भी जारी की थी तस्वीर:- बीते वर्ष अक्टूबर में भी एक तस्वीर जारी की गई थी लेकिन उसमें हक्कानी सहित कुछ तालिबानी कमांडरों के चेहरों को ब्लर (छुपा) किया गया था। हक्कानी की हालिया तस्वीर शनिवार को पुलिस प्रशिक्षुओं के प्रशिक्षण पूरा होने पर आयोजित समारोह की कही जा रही है  अफगान पर तालिबान के कब्जे के उपरांत प्रशिक्षण पूरा करने वाला यह प्रथम बैच है। समारोह के दौरान प्रशिक्षण पूरा करने वाले 377 पुरुष व महिलाओं को प्रमाण-पत्र प्रदान कर दिए गए।

पहली बार मीडिया से बात की- हक्कानी ने गृह मंत्री नामित किए जाने के बाद पहली बार मीडिया से बात की। समारोह में हक्कानी ने बोला है कि अफगानी नागरिकों से अपराध करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही शुरू हो गई है। उसने स्वीकार किया कि जब तालिबानी लड़ाकों को पुलिसिंग में लगाया गया तो उन्होंने नागरिकों के साथ दु‌र्व्यवहार भी हुआ था, लेकिन अब उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

काम पर जा सकेंगी महिलाएं:- लड़कियों व महिलाओं पर प्रतिबंध के मुद्दे पर हक्कानी ने बोला है कि तालिबान के शासन में अफगान की महिलाएं काम पर व लड़कियां स्कूल भी जा पाएंगे। जहां इस बार उसने कहा, 'इस समारोह में हमारी बहनें भी मौजूद हैं। उन्हें प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र दिया जा रहा है और जल्द ही तैनाती भी दी जाएगी।' हालांकि, उसने यह साफ नहीं किया कि कितनी महिलाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है।

रूस-यूक्रेन जंग के बीच माता मंदिर के पास एयरक्राफ्ट से गिरे गोले, धमाकों की आवाज सुन सहमे लोग

यूक्रेन से खुद नहीं आया कुत्ते को भेज दिया भारत, वजह जानकर भर आएंगी आँखे

पिता की कब्र पर जा गिरा रूसी रॉकेट तो भड़क गया ये यूक्रेनी, बोला- 'पुतिन से मैं इसका बदला लेकर रहूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -