स्किन केयर के लिए ध्यान रखें ये मेकअप टिप्स..
स्किन केयर के लिए ध्यान रखें ये मेकअप टिप्स..
Share:

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है. लेकिन मेकअप टिप्स कुछ ध्यान में रखकर किया जाए तो आपके लिए अच्छा होता है. इसके लिए कुछ स्किन केयर टिप्स अपनाने की जरूरत होती है. इनसे आपकी स्किन को किसी तरह की समस्या नहीं होगी और इसकी खूबसूरती बरकरार रहेगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से रखें मेकअप टिप्स. 

ऐसे हटाएं मेकअप
मेकअप हटाते वक्त अपनी स्किन के साथ सख्ती ना करें. चाहे कितना भी जिद्दी मेकअप क्यों ना हो, कभी भी इसे रगड़कर हटाने की कोशिश ना करें. ऐसा करने से स्किन में रैशेज हो सकते हैं. हमेशा मेकअप रिमूवर या ऑयल क्लीन्जर रूई में लेकर इसे हल्के हाथों से हटाएं.

फेस को अच्छी तरह धोएं
मेकअप हटाने के बाद बिना चेहरा धोएं सोने की गलती ना करें. इसे हटाने के बाद एक नहीं, बल्कि दो बार फेसवॉश करें. पहले एक ऑयल बेस्ज क्लीन्जर से चेहरा धोएं और फिर अपने रेग्युलर फेसवॉश का इस्तेमाल करें. इससे चेहरे में जमी हर तरह की धूल-गंदगी और मेकअप प्रोडक्ट निकल आएंगे.

मॉइश्चराइजर है जरूरी
मेकअप का अगर आप रेग्युलर इस्तेमाल करती हैं, तो प्रोडक्ट में मौजूद केमिकल की वजह से आपकी स्किन ड्राय हो सकती है. इससे बचने के लिए जरूरी होता है कि आप स्किन को हर रोज अच्छी तरह मॉइश्चराइज करें. चेहरा धोने के बाद एक अच्छे मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें.

मेकअप ब्रश की करें सफाई
मेकअप ब्रश अगर गंदे रहेंगे, तो इससे बैक्टिरिया आपकी स्किन में जाकर पिंपल और खुजली की परेशानी की वजह बनेंगे. इसलिए ये जरूरी होता है कि इन्हें आप नियमित रूप से साफ करें. महीने में कम से कम दो बार इनकी सफाई जरूर करें.

मेकअप को परफेक्ट बनाता है लूस पाउडर, जानें फायदे

कम बजट में घर पर ही करें हरतालिका तीज के लिए स्पेशल मेकअप

फैशन फॉलो करने के चक्कर में ना करें अपने लुक के साथ ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -