मेकअप को परफेक्ट बनाता है लूस पाउडर, जानें फायदे
मेकअप को परफेक्ट बनाता है लूस पाउडर, जानें फायदे
Share:

लूज पाउडर इस्‍तेमाल मेकअप को सेट करने के लिए किया जाता है. लूज पाउडर लगाने से मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है और खराब नहीं होता. लेकिन इसी के साथ आपको ये भी ध्यान रखना है कि इस दौरान कोई गलती न हो. लेकिन आप अगर इसे इस्तेमाल करने के फायदे और सही तरीका जान लेंगी तो आपके मेकअप बॉक्स में अब से लूज़ पाउडर जरुर नजर आएगा. आज हम आपको इसी के फायदे बताने जा रहे हैं. 

पलकों को घना दिखाने के लिए
अगर आप नकली पलके नहीं लगाना चाहती है और इसके बिना अपनी पलकों को घना दिखाना चाहती हैं, तो लूज पाउडर इस्‍तेमाल करें. इसके लिए सबसे पहले आंखों पर मस्कारा का एक कोट लगाएं, इसके 2 सेकेंड्स के बाद जब मस्कारा हल्का गीला रहे तो इसपर लूज पाउडर लगाएं. इसके बाद मस्कारा का दूसरा कोट लगाएं, इससे आपकी पलके घनी दिखेंगी और आंखें बड़ी लगेंगी.

आईशैडो लगाते हुए करें इसका इस्‍तेमाल
कई बार स्मोकी आईज के लिए आई मेकअप करते समय आईशैडो आपके चेहरे या अंडरआई एरिया पर गिर जाते हैं, ऐसे में इसे हटाना काफी मुश्किल हो जाता है और हमारा मेकअप पूरा खराब हो जाता है, क्‍योंकि आईशैडो का कलर हमारे चेहरे पर लग जाता है. इस परेशानी से बचने के लिए आप लूज पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आईशैडो लगाने से पहले अंडरआई एरिया पर लूज पाउडर लगा लें और फिर आईशैडो लगाएं, इसके बाद आई मेकअप हो जाने के बाद लूज पाउडर को पोंछकर हटा लें. इससे अगर आपका आईशैडो इस हिस्से पर गिरा भी होगा तो वो आसानी से साफ हो जाएगा. 

मेकअप की गलतियां सुधारने के लिए
कई बार ऐसा होता है कि गलती से ब्लश ज्यादा अप्लाई हो जाता है और इसे हटाने पर पूरा मेकअप खराब होने का चांस बना रहता है. ऐसे में आप लूज पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए चेहरे के जिस हिस्से में ब्लश ज्यादा लग गया है उस हिस्‍से में लूज पाउडर लगाकर इसे बैलेंस करें. लूज पाउडर मेकअप को बैंलेस करने के लिए सबसे अच्‍छा ऑप्‍शन है.

वर्किंग वीमन के पास होनी चाहिए ये चीज़ें, हर वक्त दिखेंगी परफेक्ट

आंखों के नीचे होती है सबसे पहले झुर्रियां, ऐसे करें दूर

बारिश में अपनाएं स्पेशल मेकअप टिप्स..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -