कम बजट में घर पर ही करें हरतालिका तीज के लिए स्पेशल मेकअप

कम बजट में घर पर ही करें हरतालिका तीज के लिए स्पेशल मेकअप

हरतालिका तीज इस बार 1 सितम्बर को मनाई जाएगी. ऐसे में महिलायें अपनी ड्रेस और हेयरस्टाइल का चुनाव कर रही हैं. वहीं कुछ महिलाएं अपने मेकअप को लेकर भी चिंता में होंगी कि कैसा लुक अपनाया जाए. अगर आप तीज के मौके पर मेकअप करवाने के लिए पॉर्लर जाती हैं, लेकिन खर्च काफी होने के कारण परेशान रहती हैं. ऐसे में अधिकतर महिलाएं यही सोचती हैं कि कैसे कम से कम बजट में घर पर ही अच्छा मेकअप हो जाए. अगर आप भी घर पर करना चाहती हैं तो यहां जान सकते हैं मेकअप टिप्स. 

क्लींजर और टोनर- अगर आप तीज के मौके पर खुद के चेपरे पर निखार लाना चाहती हैं ,तो सबसे पहले कच्चे दूध से अपने फेस की क्लींजिंग करें, उसके बाद टोनर को अप्लॉई करें. 

सीरम- टोनर लगाने के बाद अपने चेहरे पर सीरम का इस्तेमाल करें, कई बार ऐसा होता है की आंखो के नीचे सूजन यानि पफ्फी आईज हो जाती है, इससे निजात पाने के लिए आप क्रीम का प्रयोग भी कर सकती हैं.

मॉइश्चराइजर- इसके बाद नंबर आता है मॉइश्चराइजर का, इसके इस्तेमाल से चेहरे पर नमी बरकरार रहती है साथ ही रुखपन भी दूर हो जाता है, इसके साथ ही आप चेहरे पर सन्सस्क्रीम भी लगा सकते हैं, जिससे आप अपने चेहरे को प्रदूषण और सूर्य की तेज किरणों से बचा सकते हैं. 

प्राइमर- अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर के इस्तेमाल के बाद प्राइमर लगा सकते हैं, हालांकि प्राइमर लगाते समय इस बात का खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए कि आपके सिक्न टोन से मैच करता हुआ हो. हमेशा लॉन्ग लास्टिंग प्राइमर इस्तेमाल करें, जिससे आपका मेकअप लंबे सम से खराब नहीं होगा.

कंसीलर और फेस पाउडर- फाउंडेशन के इस्तेमाल के बाद आप अपने चेहरे के रंग का कंसीलर और फेस पाउडर जरुर लगाएं, इससे आपकी खूबसूरती और निखर कर सामने आएगी.

हाईलाइटर- अपने मेकअप को और खूबसूरत बनाने के लिए हाईलाइटर का प्रयोग करें, अगर आप चाहें तो फाउंडेशन में भी मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. अगर आप नो-मेकअप ग्लो चाहते हैं तो मास्चराइजर में भी इसे मिलाकर लग सकते हैं. चिक बोन के हाई प्वाइंट, नाक और माथे पर हाईलाइटर लगाएं.

आंखो का मेकअप- अब आपके चेहरे का पूरा बेस तैयार हो चुका हे इसके बाद आंखो का मेकअप करें, जिसमें आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल करें, इन सबके बाद आप पैंसिल से आई ब्रोज को शेप दें.

लिप शेड- फेस और आंखो के बाद आपकी बारी आती है होठों की, सबसे पहले आप लिप लाइनर लगाएं और उसके बाद अपनी ड्रेस से माच करता हुआ लिप शेड का इस्तेमाल करें. अगर आप चाहते हैं कि लिपस्टिक लंबे समय तक टीकी रहे तो सबसे पहले होंठो पर कंसीलर लगाएं.

सेटिंग स्प्रे- जब पूरी तरह से आपका मेकअप कंप्लीट हो जाए तो सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल जरुर करें, इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर एक नए ग्लो का एहसास करेंगी.

Hartalika Teej के मौके पर मेहंदी की इन लेटेस्ट डिज़ाइन से करें श्रृंगार पूरा

बारिश में अपनाएं स्पेशल मेकअप टिप्स..