गिरफ्तार हुआ संसद 'स्मोक अटैक' का छठा आरोपी, इसी के घर छिपा था मास्टरमाइंड ललित
गिरफ्तार हुआ संसद 'स्मोक अटैक' का छठा आरोपी, इसी के घर छिपा था मास्टरमाइंड ललित
Share:

नई दिल्ली: संसद पर स्मोक अटैक मामले में दिल्ली पुलिस ताबड़तोड़ गिरफ्तारियां कर रही है। शनिवार को इसी मामले में अब इस कांड का छठां अपराधी भी गिरफ्तार हुआ है। इसकी पहचान महेश कुमावत के तौर पर हुई है। दिल्ली पुलिस के अधिकारीयों ने इसकी पुष्टि की है तथा बताया है कि महेश भी पुरे षड्यंत्र का हिस्सा था। घंटों चली पूछताछ के पश्चात् गिरफ्तारी की गई है। 

राजस्थान के नागौर जिले का निवासी महेश भी 13 दिसंबर को दिल्ली आया था। इसी दिन दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से लोकसभा कक्ष में कूद गए। वहां उन्होंने धुआं फैला दिया तथा फिर अगले ही पल इस कांड से पूरे देश में हड़कंप मच गया। राजस्थान में महेश के ठिकाने पर ही मुख्य साजिशकर्ता ललित झा घटना के पश्चात् दिल्ली से भाग गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, शुरुआत में गिरफ्तार किए गए चारों अपराधियों के मोबाइल फोन नष्ट करने में महेश भी ललित के साथ सम्मिलित था। यह भी सामने आया है कि, महेश नीलम देवी के भी निरंतर संपर्क में था। नीलम को संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के चलते गिरफ्तार किया गया था। जबकि षड्यंत्र में सम्मिलित उसके साथ के अन्य लोग, ललित और महेश दोनों ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली क्षेत्र के पुलिस स्टेशन में एक साथ आत्मसमर्पण किया था। ललित की गिरफ्तारी शुक्रवार को दर्ज की गई। महेश के चचेरे भाई कैलाश से भी पूछताछ की गई, मगर पुलिस ने अब तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है। 

आपको बता दें कि, संसद में स्मोक अटैक 13 नवंबर को हुआ था। इस के चलते शीतकालीन सत्र चल रहा था। इसी के चलते सागर शर्मा एवं मनोरंजन डी शून्यकाल के चलते सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए। उन्होंने वहां पीला धुआं फैला दिया तथा नारे भी लगाए। इसी के चलते सांसदों ने उन्हें पकड़ लिया। लगभग उसी वक़्त, दो अन्य लोग अमोल शिंदे एवं नीलम देवी ने संसद परिसर के बाहर "तानाशाही नहीं चलेगी" चिल्लाते हुए भी पीला धुआं छोड़ा। इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उन पर आतंकवाद का आरोप लगाया गया है। पूछताछ के पश्चात् पुलिस ने कहा कि आरोपी सरकार को अपनी मांगें पूरी करने के लिए मजबूर करने के लिए देश में "अराजकता पैदा करना चाहते थे"। पुलिस ने कहा कि अधिकारी "हमले के पीछे के वास्तविक मकसद" तथा उसके "किसी अन्य दुश्मन देश के साथ-साथ आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध" की तहकीकात कर रहे हैं।

''INDIA' गठबंधन का फुल फॉर्म क्या है?', शिक्षक भर्ती परीक्षा में पूछा गया सवाल, BJP ने कहा- 'ठगों की जमात'

अडानी की झोली में आई एक और मीडिया कंपनी, इस एजेंसी की खरीदी सबसे बड़ी हिस्सेदारी

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले मुस्लिम समुदाय ने रख डाली ये मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -