यहाँ लगाएं दिमाग, ना कि क्रेडिट कार्ड
यहाँ लगाएं दिमाग, ना कि क्रेडिट कार्ड
Share:

जहाँ आज के दौर में क्रेडिट कार्ड रखने के अनेक फायदे है वही इसके बहुत नुकसान भी है. अगर आप स्मार्ट खरीदार बनना चाहते हैं तो आपको हर जगह अपना क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इस रिपोर्ट में आपको पता चलेगा की किन जगहों पर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने से बच सकते हैं.

सिक्योर्ड ऑनलाइन शॉपिंग:
हमेशा याद रखें कि जिन वेबसाइट पर http नहीं लगा होता वे असुरक्षित हो सकती है. खरीदारी से पहले कंपनी के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें और साथ ही यह भी याद रखें कि कंपनी प्रतिष्ठित हो और उसका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा हो.

जरुरी खरीदारी के लिए ही करें क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल :
अक्सर लोग शॉपिंग करते वक्त अपनी जरुरत से ज्यादा खरीदारी कर लेते हैं, ऐसे में लोग बिल का भुगतान करने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं. क्रेडिट कार्ड की मदद से आप बिल का भुगतान तो कर लेते हैं लेकिन बाद में यह आप पर बड़ा आर्थिक बोझ डाल देता है.

इन बातों को ध्यान में रखते हुए अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करेंगे, हो अनेक जगहों पर ज्यादा पैसे देने से आप बच सकते है. एक स्मार्ट खरीदार की पहचान वही होती जब वह कम से कम पैसों से ज्यादा से ज्यादा सामान ले सके. वही एक स्मार्ट गृहणी की पहचान होती है की वह कम से कम साधन के साथ उन साधनो का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर सके. 

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

SONY के Xperia R1 और Xperia R1 Plus आये मार्केट में

Dell XPS 15 नोटबुक हुआ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

एप्पल के आईफोन और आईपैड में iOS 11 की परेशानियों को ऐसे करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -