एप्पल के आईफोन और आईपैड में iOS 11 की परेशानियों को ऐसे करें दूर
एप्पल के आईफोन और आईपैड में iOS 11 की परेशानियों को ऐसे करें दूर
Share:

एप्पल के अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 11 को अपडेट किया जिसके बाद कई यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. किसी का फोन ज्यादा हैंग हो रहा है तो किसी की बैटरी जल्दी खत्म होने की परेशानी झेलनी पड़ रही है. अगर आप भी इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो इन परेशानियों से निजात मिल जाएगी.

1. सबसे पहले आपको iCloud से साइन आउट करना होगा उसके बाद सेटिंग्स पर जाकर अपना नाम टैप करें. आईफोन आपका एप्पल आईडी और पासवर्ड मांगेगा, इसके बाद Turn Off पर टैप कर दें.
2. इसको बाद अपने डिवाइस को कंप्यूटर से अटैच करके iTunes लॉन्च करें.
3. अब फोन का स्लीप/वेक बटन और होम बटन को एक साथ प्रेस करें, इसे तब तक प्रेस करें जब तक रिकवरी मोड स्क्रीन न आ जाए.
4. अब iTunes कनेक्शन को फॉलो करें और Restore को टैप करें.
5. रेस्टोरेशन प्रोसेस को फॉलो करें जिससे iOS की नई कॉपी इंस्टॉल हो जाएगी.
6. इसके बाद या तो आप फोन में सब कुछ नया सेटअप करें या फिर पुराना बैकअप ले लें. हालांकि, एप्पल ने iTunes के जरिए एप रिइंस्टॉलेशन को रीमूव कर दिया है जो एक लंबा प्रोसेस होता है.

कई बार एप्पल यूजर्स अपने फोन हैंग होने की परेशानी को लेकर परेशान रहते हैं, ऐसे में फोन को रीबूट या रिस्टार्ट करलें. कई यूजर्स को नए अपडेट के बाद भी फोन को रिस्टार्ट करने की जरुरत पड़ रही है. पिछले कुछ वर्षों में एप्पल वे अपने पूरे सिस्टम में कई बदलाव किए हैं जिससे यह परेशानी ठीक की जा सके. लेकिन फिर भी कभी-कभी फोन को रीबूट या रिस्टार्ट बेहद जरुरी हो जाता है. iOS 11 में फोन को रिस्टार्ट करने के लिए सेटिंग्स में जाएं. इसके बाद जनरल में जाकर नीचे की तरफ दिए गए Shut Down पर टैप करें. इसके बाद Slide to power off पर राइट साइट स्लाइड कर दें.

सेटिंग्स करें रीसेट:
फोन की सेटिंग्स में जाएं ओर जनरल पर टैप करें. यहां स्क्रॉल डाउन करने पर आपको Reset All Settings का विकल्प मिलेगा. इस पर टैप करें और पासकोड डालकर कंफर्म करें.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

iPhone X हुआ आउट ऑफ़ स्टॉक

iPhone X की प्री बुकिंग पर 10 हजार के कैशबैक से लेकर 70% तक का बाइबैक

सीज़न सेल में अगर मोबाइल लेने से चूक गए हैं, तो यहाँ नज़र डालें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -