काबुल से एयर इंडिया की फ्लाइट में भेजे गए 100 से अधिक लोग
काबुल से एयर इंडिया की फ्लाइट में भेजे गए 100 से अधिक लोग
Share:

लगभग 129 यात्रियों के साथ एयर इंडिया की एक उड़ान अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से दिल्ली के लिए रवाना हुई है। एयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि अफगान राजधानी में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया जारी रखने के लिए इसी तरह की एक उड़ान सोमवार सुबह काबुल के लिए रवाना होगी, जो वर्तमान में राजधानी के विभिन्न हिस्सों में बैंकों और यातायात पुलिस के आत्मसमर्पण का सामना कर रही है। यह बताया गया एआई 244 ने शाम 6.06 बजे उड़ान भरी। यात्रियों में काबुल के भारतीय दूतावास में तैनात राजनयिक और सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा, अधिकारी ने कहा कि काबुल के लिए अगली उड़ान सोमवार को सुबह 8.50 बजे उड़ान भरने वाली है।

जब से अमेरिकी सेना युद्ध से तबाह देश से हट गई है, तालिबान पिछले कुछ हफ्तों में प्रांतों को अपने नियंत्रण में ले रहा है, जिससे विश्व स्तर पर चिंता बढ़ रही है। जैसे-जैसे अफगानिस्तान में स्थिति खराब से बदतर होती जा रही है, अफगान सुरक्षा बलों के बीच तीव्र लड़ाई जारी है। और तालिबान, राजनयिकों सहित कई भारतीय नागरिकों को देश से निकाला गया है।

अधिकारियों ने रविवार को यहां कहा कि काबुल में स्थिति "बेहद तरल और अप्रत्याशित" है, क्योंकि एयर इंडिया ने एक वाणिज्यिक उड़ान संचालित की थी जिसमें 129 यात्रियों को निकाला गया था। विमान, एआई 243, काबुल में उतरते समय कठिनाई का सामना करना पड़ा और कुछ समय के लिए अफगान राजधानी का चक्कर लगाना पड़ा क्योंकि देशों ने अपने नागरिकों को निकालने के लिए समय के खिलाफ दौड़ लगाई क्योंकि तालिबान लड़ाकों ने कब्जा कर लिया था।

आखिर कौन हैं इंडियन आइडल 12 में लग्जरी कार और 25 लाख रुपये जीतने वाले पवनदीप राजन?

इंडियन आइडल 12 के विनर बने पवनदीप राजन

खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी... असहयोग आंदोलन में भाग लेने वाली पहली कवियत्री थी 'सुभद्रा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -