बिलावल ने चीन में उठाया कश्मीर मुद्दा, सीताराम येचुरी ने मंच से ही लगाई फटकार
बिलावल ने चीन में उठाया कश्मीर मुद्दा, सीताराम येचुरी ने मंच से ही लगाई फटकार
Share:

बीजिंग ​: पाकिस्तान के नेता कश्मीर मसले का राग अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उठाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने चीन में कश्मीर के मसले पर चर्चा की तो उनकी इस बात का लेफ्ट के नेता और सीपीएम के प्रमुख सीताराम येचुरी ने रोका। उनका कहना था कि पाकिस्तान के नेता कश्मीर मसले को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय फोरम पर न उठाएं। यह मसला भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली चर्चा से ही हल हो सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार सीपीएम के सीताराम येचुरी भी चीन के बीजिंग में एशियन पाॅलिटिकल पार्टिज़ की विशेष कांफ्रेंस में पहुंचे थे। इस फोरम में बीजेपी और कांग्रेस की ओर से भी एक डेलिगेशन गया है। इस काॅन्फ्रेंस में कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ चाईना की ओर से सभी को बुलाया गया था। बिलावल भुट्टो ने कहा कि कश्मीर को विकसित करने में चीन ने बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया है।

जवाब में येचुरी ने मंच से ही बिलावल को फटकार लगाते हुए कहा कि कश्मीर पर निर्णय की बात भी भारत और पाकिस्तान पर ही छोड़ दी जाए। अगर आप कश्मीर के मुद्दे को इंटरनेशनल फोरम पर उठाते हैं तो इसे सुलझाने में कोई मदद नहीं मिलेगी बल्कि यह और उलझेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -