गुजरात: यूनिवर्सिटी की छात्रों से दुर्व्यवहार मामले में जांच के लिए गठित हुई SIT
गुजरात: यूनिवर्सिटी की छात्रों से दुर्व्यवहार मामले में जांच के लिए गठित हुई SIT
Share:

गांधी नगर: गुजरात के भुज जिले में स्थित श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट (SSGI) में 68 लड़कियों के मासिक धर्म का पता लगाने के लिए उनके अंतःवस्त्र उतरवाकर उनकी जांच की गई। अब इस मामले में संज्ञान लेते हुए कच्छ पुलिस ने विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। कच्छ पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी कर ली जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भुज के श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट (SSGI) में 68 लड़कियों के अंत:वस्त्रों की जांच की गई थी ताकि यह पता लगया जा सके कि उन्हें मासिक धर्म हो रहा है या नहीं। हॉस्टल में रह कर स्नातक की पढाई कर रही छात्राओं को कॉलेज के रेस्टरुम ले जाकर उन्हें अपने अंत:वस्त्र उतारने के लिए बाध्य किया गया था। इस मामले पर जमकर हंगामा मचा था।

यह शर्मनाक घटना तब घटित हुई थी, जब हॉस्टल रेक्टर ने कॉलेज की प्रिंसिपल से शिकायत करते हुए कहा था कि कुछ छात्राएं धार्मिक नियमों का उल्लंघन कर रही हैं, विशेष तौर पर मासिक धर्म को लेकर बनाए गए नियमों का। जिसके बाद छात्रों के अंतःवस्त्रों की जांच की गई थी । इसके बाद कच्छ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर क्रांतिगुरु श्यामजी कृष्णा वर्मा ने मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है।

रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, सरकार के फैसलों को बताया दूरदर्शी

पुलवामा हमले की बरसी पर देशविरोधी हरकत, इस राज्य में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -