जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी
जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी
Share:

स्थानीय टीवी केबल ऑपरेटर्स और डायरेक्ट टू होम (DTH) ऑपरेटर्स के बीच हमेशा से तनातनी रही है। इसकी अलावा यह बात जगजाहिर है कि DTH के आने के बाद केबल ऑपरेटर्स को कुछ नकुसान उठाने पड़े हैं और इसी नुकसान की भरपाई के लिए कई बार ये केबल ऑपरेटर्स जैमर का उपयोग करते हैं| लोकल केबल ऑपरेटर्स कुछ इलाकों में जैमर लगाकर DTH के नेटवर्क पर बंद कर देते हैं।इसके अलावा  ऐसे में कई बार लोगों को मजबूरन केबल कनेक्शन लेना पड़ता है, क्योंकि आम लोगों को पता ही नहीं होता है कि आखिर उनका DTH काम क्यों नहीं कर रहा है। आम लोगों को लगता है कि DTH की कंपनी में ही समस्या है।

इसके साथ ही हमारे सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के तिलकनगर, पलासिया और वंदना नगर जैसे इलाकों में केबल ऑपरेटर्स ने जैमर लगाए हैं जिसकी वजह से पिछले चार दिनों से तमाम DTH कंपनियों के यूजर्स परेशान हैं। नाम ना बताने की शर्त पर टाटा स्काई के एक एग्जीक्यूटिव ने भी इन इलाकों में जैमर लगाए जाने की पुष्टि की है, फिलहाल कार्रवाई को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। इसके साथ ही स्थानीय टीवी केबल ऑपरेटर्स और डायरेक्ट टू होम (DTH) ऑपरेटर्स के बीच हमेशा से तनातनी रही है। यह बात जग जाहिर है कि DTH के आने के बाद केबल ऑपरेटर्स को कुछ नकुसान उठाने पड़े हैं और इसी नुकसान की भरपाई के लिए कई बार ये केबल ऑपरेटर्स जैमर का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा लोकल केबल ऑपरेटर्स कुछ इलाकों में जैमर लगाकर DTH के नेटवर्क पर बंद कर देते हैं।

 ऐसे में कई बार लोगों को मजबूरन केबल कनेक्शन लेना पड़ता है, क्योंकि आम लोगों को पता ही नहीं होता है कि आखिर उनका DTH काम क्यों नहीं कर रहा है। आम लोगों को लगता है कि DTH की कंपनी में ही समस्या है। इसके साथ ही हमारे सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के तिलकनगर, पलासिया और वंदना नगर जैसे इलाकों में केबल ऑपरेटर्स ने जैमर लगाए हैं जिसकी वजह से पिछले चार दिनों से तमाम DTH कंपनियों के उपभोक्ता परेशान हैं। नाम ना बताने की शर्त पर टाटा स्काई के एक एग्जीक्यूटिव ने भी इन इलाकों में जैमर लगाए जाने की पुष्टि की है, हालांकि कार्रवाई को लेकर कोई बयान नहीं दिया। 

सरकारी बैंकों के 'मेगा मर्जर' की नोटिफिकेशन जारी होने में नहीं होनी चाहिए देरी

कोरोना वायरस के चलते सोने की कीमतों में लगी आग, जानिए क्या है आज के भाव

कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -