कानूनी पचड़े में फंसी सिंगर शकीरा...जानिए क्या है पूरा मामला

अपने गानों की वजह से चर्चाओं में रहने वाली कोलंबियाई सिंगर शकीरा कानूनी पचड़े में फंसती हुई दिखाई दे रही है। शकीरा इस बार वह टैक्स धोखाधड़ी के केस के कारण से चर्चाओं का विषय बनी हुई है। स्पेन की एक अदालत ने टैक्स धोखाधड़ी केस में सिंगर शकीरा की अपील को खारिज भी किया जा चुका है। जिसके उपरांत उन पर मुकदमे का रास्ता और भी ज्यादा साफ़ हो गया है। 

ये केस पहली बार वर्ष 2018 में चर्चाओं में आया था उस वक्त स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के मध्य अर्जित आय पर करों में 1.45 मिलियन यूरो (1.55 करोड़ डॉलर) का भुगतान करने में विफल रहने का भी इल्जाम लगा दिया था जिसके उपरांत शकीरा अदालत में भी पेश हो चुकी थी। इस केस खिराफ उन्होंने अदालत में एक अपील दायर की थी जिसे अब कोर्ट ने खारिज किया जा चुका है।

अदालत  का इस बारें में कहना है कि- इसके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं अब तक नहीं किया है। ऐसे में शकीरा के ऊपर मुकदमा भी चलाया जाएगा। यदि सिंगर के ऊपर सभी इल्जाम सिद्ध हो जाते हैं और इस केस में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही जेल हो सकती है। 

सिंगर शकीरा टैक्स धोखाधड़ी केस में जून 2019 में अदालत में पेश हुई थीं और उन्होंने अपनी गवाही में किसी भी तरह की  गड़बड़ी से साफ़ मना कर दिया था। उनकी तरफ से कहा गया था कि टैक्स ऑफिस की तरफ से बकाए के बारे में जानकारी मिलने के बाद भुगतान भी किया जा चुका है हालांकि अब अगर शकीरा पर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। यहां गौर करने वाली बात है ये है जज पहली बार के अपराधियों के लिए जेल की अवधि को माफ कर सकते हैं। फिलहाल अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टी अब तक नहीं हो पाई है।

स्कूल में चलीं अंधाधुंध गोलियों में हुई मौतों से सदमे में है हॉलीवुड स्टार

खूबसूरती की वजह से इस महिला डॉक्टर ने खोई अपनी नौकरी...अब कर रही ये काम

Cannes फिल्म फेस्टिवल में इस मॉडल की ड्रेस ने खींचा हर किसी का ध्यान

Most Popular

- Sponsored Advert -