खूबसूरती की वजह से इस महिला डॉक्टर ने खोई अपनी नौकरी...अब कर रही ये काम
खूबसूरती की वजह से इस महिला डॉक्टर ने खोई अपनी नौकरी...अब कर रही ये काम
Share:

बिकिनी में खूबसूरत तस्वीर पोस्ट करने के कारण से एक महिला डॉक्टर को नौकरी से हाथ धोना पड़ गया. अब तो उनका पासपोर्ट भी जब्त किया जा चुका है.  इसके कारण से वह कहीं घूमने नहीं जा पा रही हैं. हालांकि, इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स भी हो गए है और वह मॉडलिंग के माध्यम से लाखों रुपए की कमाई कर रही हैं. सोशल मीडिया पर डॉक्टर बहुत चर्चा में हैं और लोग उनके ऊपर लगाए गए ट्रैवल बैन की निंदा भी करते हुए दिखाई दिए है.

म्यांमार की रहने वाली नांग म्वे सान, 22 वर्ष की आयु में ही डॉक्टर बन चुकी थीं. उन्होंने पैरेंट्स के दबाव में इस प्रोफेशन को चुन लिया था. लेकिन असल में वह मॉडल बनना चाहती थीं. हॉस्पिटल में कुछ सालों तक मरीजों का उपचार करने के उपरांत ही वह प्रोफेशनल फोटोशूट्स में भाग लेने लगीं. इसके उपरांत उन्हें ग्लैमरस फोटोज को पोस्ट करने से इंकार किया जाने लगा. लेकिन वह नहीं मानीं. फिर 33 वर्ष की युवती का डॉक्टरी लाइसेंस को ही रद्द कर दिया गया. अब उनके ट्रैवलिंग पर भी रोक लगाई जा चुकी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मॉडल बैंकॉक जाना चाह रही थीं, लेकिन यांगपोन के पासपोर्ट ऑफिस ने उन्हें पासपोर्ट लौटाने से इंकार कर दिया है. मॉडल ने अपने पासपोर्ट को रिन्यू करवाने का प्रयास भी कर लिया है. लेकिन उन्हें अपना ट्रिप कैंसिल करना पड़ा. रिपोर्ट के अनुसार, बैंकॉक में मॉडल के पिता का उपचार किया जा रहा है. अधिकारियों ने मॉडल के पासपोर्ट को 31 मार्च से जब्त किया जा चुका है. नांग ने इसे अन्याय करार दिया और बोला है कि उनके ट्रैवल करने के अधिकार का हनन होता हुआ दिखाई दे रहा है.

नांग ने इससे पहले मीडिया से बातचीत में अपने पहले के कलीग्स की खूब निंदा भी  की थी. उन्होंने तब कहा था- यहां बहुत ज्यादा लिंगभेद है. ये लोग नहीं चाहते हैं कि महिलाएं ऊंचे पदों पर रहें और महिलाओं को उनके कपड़े से जज किया जाता है. उन लोगों ने कहा कि मुझे बिहेवियर डिसऑर्डर है. कुछ रिपोर्ट्स में तो यह भी कहा गया है कि नांग ने बताया कि वह डॉक्टर के प्रोफेशन से अधिक मॉडल के प्रोफेशन में कमाई कर चुकी है. मॉडलिंग से नांग माह के 5 लाख से 8 लाख के मध्य कमा लेती है. इंस्टाग्राम पर मॉडल के 6 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. हाल ही में उन्होंने म्यांमार में मानवाधिकार की स्थिति को लेकर अमेरिका के टेक्सास यूनिवर्सिटी में लेक्चर दिया था. 

Cannes फिल्म फेस्टिवल में इस मॉडल की ड्रेस ने खींचा हर किसी का ध्यान

कान्स रेड कार्पेट पर रोमांस करते हुए दिखाई दिए ये हॉलीवुड स्टार, Kiss ने खींचा सभी का ध्यान

1 दिन में अनगिनत सिगरेट पी जाते है रोनी वुड, उम्र जानकर होगी हैरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -