सिंगापुर बैंक डिजिटल व्यापार रजिस्ट्री बनाने के लिए हुए एकजुट
सिंगापुर बैंक डिजिटल व्यापार रजिस्ट्री बनाने के लिए हुए एकजुट
Share:

डीबीएस ग्रुप और स्टैंडर्ड चार्टर्ड के साथ सिंगापुर के 12 अग्रणी बैंक व्यापार धोखाधड़ी के जोखिम को कम करने और पारदर्शिता को बढ़ावा देने के लिए एक डिजिटल व्यापार वित्त रजिस्ट्री विकसित करने के लिए एक साथ समूह बना रहे हैं। सिंगापुर में कमोडिटी ट्रेड फाइनेंसरों द्वारा व्यापार को रिकॉर्ड करने के लिए एक केंद्रीय डेटाबेस बनाने का विचार तब आया जब इस साल चूक और संदिग्ध व्यापार धोखाधड़ी के मामलों के कारण उद्योग को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ।

एक ब्लॉकचैन नेटवर्क विकसित करना, डीबीएस और स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने 12 अन्य बैंकों के समर्थन के साथ तीन महीने में अवधारणा का प्रमाण दिया है। उनमें ABN AMRO, ANZ, CIMB, Deutsche Bank, ICICI, Lloyds, Maybank, Natixis, OCBC, Rabobank, SMBC और UOB शामिल हैं। द ट्रेड फाइनेंस रजिस्ट्री द्वारा मंगलवार (6 अक्टूबर) को एक बयान के अनुसार, उन्होंने कहा कि उन्होंने एक ही व्यापार सूची के लिए विभिन्न बैंक ऋणदाताओं से डुप्लिकेट वित्तपोषण की प्रक्रिया को कमजोर करने का काम किया है जिससे बैंकों और व्यापारियों के बीच अधिक विश्वास और विश्वास होता है।

बैंक अब केवल एकल ग्राहक इकाई के भीतर या अपने व्यक्तिगत बैंकिंग नेटवर्क के भीतर मान्यताओं का प्रबंधन करने में सक्षम हैं, इस बात का कोई नजरिया नहीं है कि अन्य बैंकों ने क्या भुगतान किया है या इसके खिलाफ भुगतान दायित्व बैंकों के संघ द्वारा कहा गया है। अन्य तरीकों से, डिजिटल व्यापार रजिस्ट्री व्यापार वित्तपोषण बैंकों को मजबूत करने में मदद करती है और व्यापार वित्तपोषण में अधिक निरंतर ऋण प्रवाह की सुविधा के साथ-साथ नकली वित्तपोषण से बचने की क्षमता रखती है। 

YONO पर बड़ा फैसला लेने वाली है SBI, चेयरमैन ने दिए संकेत

सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त, IT सेक्टर के शेयर गिरे

इस दिन होगी आरबीआई की Monetary Policy Meeting की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -