YONO पर बड़ा फैसला लेने वाली है SBI, चेयरमैन ने दिए संकेत
YONO पर बड़ा फैसला लेने वाली है SBI, चेयरमैन ने दिए संकेत
Share:

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने डिजिटल प्लेटफार्म योनो को लेकर एक बड़ा निर्णय लेने वाला है. इस बारे में बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने संकेत भी दिए हैं. रजनीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक योनो को अलग इकाई बनाने के संबंध में सक्रियता के साथ विचार कर रहा है. योनो यानी ‘यू ओनली नीड वन ऐप’ SBI की एकीकृत बैंकिंग प्‍लेटफॉर्म है.

एक कार्यक्रम में रजनीश कुमार ने कहा कि योनो के अलग इकाई बन जाने के बाद SBI उसका उपयोग करने वालों में एक होगा. हालांकि बातचीत अभी प्रारंभिक दौर में है, मूल्यांकन का काम अभी लंबित है. रजनीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि योनो का मूल्यांकन 40 अरब डॉलर के लगभग हो सकता है. बता दें कि योनो को तीन वर्ष पूर्व आरंभ किया गया था. इसके 2.60 करोड़ पंजीकृत यूजर्स हैं. इसमें हर दिन 55 लाख लॉगइन होते हैं और 4,000 से ज्यादा पर्सनल लोन आवंटन और 16 हजार के लगभग योनो कृषि एग्री गोल्ड लोन दिये जाते हैं. 

रजनीश कुमार ने यह भी कहा कि SBI खुदरा भुगतान के लिये एक नई समग्र इकाई व्यवस्था के तहत अलग डिजिटल भुगतान कंपनी स्थापित करने के बारे में भी विचार कर रहा है. RBI ने इस साल अगस्त में एक अखिल भारतीय खुदरा भुगतान इकाई की इजाजत के लिये नियम कायदे जारी की थी.

इस दिन होगी आरबीआई की Monetary Policy Meeting की बैठक

आरबीआई ने किया बड़ा दावा, इस बार भारतीय कंपनियों के विदेशी कर्ज में आई बड़ी गिरावट

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -