सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त, IT सेक्टर के शेयर गिरे
सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त, IT सेक्टर के शेयर गिरे
Share:

मुंबई:  हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई. प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्‍स 300 अंक से अधिक बढ़त के साथ 39,300 अंक के स्‍तर पर कारोबार कर रहा था तो वहीं निफ्टी में भी 85 अंकों की मजबूती रही. निफ्टी 11,600 अंक के पास पहुंच गया. प्रारंभिक कारोबार में IT सेक्‍टर के शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते नज़र आए. इन्‍फोसिस में 2 फीसदी तक की गिरावट रही तो वहीं TCS के शेयर भी एक फीसदी से अधिक लुढ़क गए.

गौरतलब है कि बीते कारोबारी दिन यानी सोमवार को TCS के शेयर में सात फीसदी की बढ़त आई थी. दरअसल, कंपनी ने कहा है कि वह इस हफ्ते शेयरों की फिर से खरीद के प्रस्ताव पर विचार करेगी, जिसके बाद उसके शेयरों में बढ़त देखने को मिली. इसके साथ ही कंपनी 10 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण को प्राप्त करने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद दूसरी भारतीय कंपनी बन गई. 

हाल के दिनों में बाजार को ट्रंप के स्वस्थ में सुधार, अमेरिका और भारत में राहत पैकेज की चर्चा, भारत में चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजों और ऋण की किस्त स्थगन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उम्मीद बंधी हुई है. यही कारण है कि भारती शेयर बाजार में बढ़त नज़र आ रही है. बता दें कि आईटी और बैंकिंग शेयरों में तेजी के कारण शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिन बढ़त दर्ज की गई. प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स 277 अंक की मजबूती के साथ बंद हुआ. इसी तरह एनएसई निफ्टी 86.40 अंक या 0.76 फीसद बढ़कर 11,503.35 पर ठहरा. 

इस दिन होगी आरबीआई की Monetary Policy Meeting की बैठक

आरबीआई ने किया बड़ा दावा, इस बार भारतीय कंपनियों के विदेशी कर्ज में आई बड़ी गिरावट

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -