एक साथ ढाई सौ पुलिसवालों ने 10 जिलों में की छापेमारी, 30 हुए गिरफ्तार
एक साथ ढाई सौ पुलिसवालों ने 10 जिलों में की छापेमारी, 30 हुए गिरफ्तार
Share:

पटना: बिहार साइबर फ्रॉड का हब बनकर उभर रहा है। साइबर फॉड की बढ़ती घटनाओं को देख एक्शन में आई बिहार पुलिस ने 10 जिलों में छापेमारी कर 30 हैकर एवं साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया है। ये कार्रवाई बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) ने की है। EOU की अलग-अलग टीमों ने एक साथ 10 जिलों में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, बिहार पुलिस ने बयान जारी कर ये खबर दी है। बिहार पुलिस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, राज्य के अलग-अलग जगह से 30 साइबर अपराधियों, साइबर हैकर्स को गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए बिहार पुलिस की EOU ने लगभग 250 पुलिसकर्मियों की अलग-अलग टीमें गठित की थीं। बिहार पुलिस की तरफ से प्राप्त हुई खबर के अनुसार, 200 पुलिसकर्मियों और 50 अफसरों की टीम ने साइबर अपराध के खिलाफ अभियान छेड़ा है। शनिवार को इस अभियान का आरम्भ हुआ था और कार्रवाई रविवार की देर रात तक जारी रही। बिहार पुलिस की तरफ से ये खबर भी दी गई है कि इस अभियान के चलते किस जिले से कितने अपराधी गिरफ्तार किए गए।

बिहार पुलिस के अनुसार, नवादा जिले से ही 17 अपराधियों को पकड़ा गया है। वैशाली जिले से दो, नौगछिया एवं नालंदा जिले से दो-दो, मोतिहारी, औरंगाबाद, भागलपुर, कैमूर और बेतिया जिले से भी एक-एक अपराधी पकड़े गए हैं। बिहार पुलिस ने इन अपराधियों के पास से भारी मात्रा में मोबाइल फोन, एटीएम एवं अन्य उपकरण के साथ ही नकदी भी बरामद की है। बिहार पुलिस ने खबर दी है कि पकड़े गए अपराधियों एवं हैकर्स के पास से कुल 37 स्मार्टफोन्स, चार लैपटॉप, अलग-अलग बैंकों के 19 एटीएम कार्ड, एक एटीएम स्वैप मशीन बरामद की गई है। बिहार पुलिस की EOU के अनुसार, अपराधियों के पास से 2 लाख 80 हजार रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। बरामद नकदी को सीज कर दिया गया है। बिहार पुलिस की EOU ने कहा है कि शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि पकड़े गए अपराधियों के साइबर अपराधियों से संबंध हैं। EOU के अनुसार, शुरुआती जांच में इन अपराधियों के दूसरे प्रदेशों के साइबर अपराधियों के साथ भी संबंधों की बात सामने आई है। मामले की तहकीकात की जा रही है।

अमित शाह की नज़रों में मुख्य विपक्ष कौन ? राहुल गांधी के नाम पर कसा तंज

सपा नेता आज़म खान और बेटे अब्दुल्ला एक और मामले में दोषी करार, MP-MLA कोर्ट का फैसला

दिल्ली: BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा, डॉक्यूमेंट्री के बाद शुरू होगा नया विवाद !

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -