दुल्हन बनने वाली हैं तो बालों के लिए अपनाएं स्पेशल ट्रीटमेंट
दुल्हन बनने वाली हैं तो बालों के लिए अपनाएं स्पेशल ट्रीटमेंट
Share:

दुल्हन बनने वाली हर एक लड़की चाहती है कि वह बेहद खूबसूरत दिखे. दुल्हन बनने के पहले आपको अपने चेहरे के साथ साथ अपने बालों का भी ध्यान देना पड़ता है. अपने स्पेशल दिन पर अगर आप चाहती है कि आपके बाल भी खूबसूरत दिखाई दें और आप हर तरह की हेयर स्टाईल बना सकें तो बालों की देखभाल जरुर करें. ऐसे ही अगर आप दुल्हन बनने वाली है तो हेयर केयर के कुछ स्पेशल टिप्स अपना सकती हैं. आज हम आपको बालों के लिए कुछ स्पेशल टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी अपना सकते हैं. 

1.घरेलू चीजों का उपयोग करें- बाजार के केमिकल्स की बजाय घरेलू चीजें बालों को सुंदर बनाने के लिए ज्यादा उपयोगी होती है. शादी के 6 महीने पहले ही बालों पर केमिकल का इस्तेमाल एकदम बंद कर दें और सिर्फ घरेलू चीजों का ही इस्तेमाल करें.

2. डीप कंडीशनिंग- अंडे और दही का हेयर मास्क बालों को गहराई से पोषण देता है. सप्ताह में कम से कम एक बार डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क का इस्तेमाल जरुर करें और बालों को धोनें से पहले तेल मालिश जरुर करें.

3. बालों की समस्या का समाधान करें-  बालों में रुखी, डैमेज, बालों के बेजान होने जैसी तमाम समस्याओं को दूर करने पर ध्यान दें. स्कैल्प में प्याज का रस लगाएं जिससे बालों का झड़ना बंद हो और बालों से जुड़ी अन्य समस्याएं कम हो जाएं.

4. केमिकल शैंपू ना करें- बालों को केमिकल शैंपू से धोने की बजाय’रीठा शैंपू’ का इस्तेमाल करें. रीठा शैंपू बालों को मजबूत और चमकदार बनाता है.

5. हेयर कलर ना करवाएं- बालों को सुरक्षित और मजबूत बनाए रखने के लिए बालों पर कलर ना करवाएं. बालों पर कलर करवाने की बजाय मेंहदी लगाएं जिससे बालों पर नेचुरल कलर आए.

अपने कांस्टेंट हेयर स्टाइल को ऐसे दें नया लुक

लड़कियों के लिए ट्रेंडी है ये हेयर स्टाइल, करें फॉलो

बालों में शैम्पू करने का सही तरीका, नहीं तो हो सकता है नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -