कम मेकअप में दिखाना चाहती हैं खूबसूरत तो ये टिप्स हैं आपके लिए
कम मेकअप में दिखाना चाहती हैं खूबसूरत तो ये टिप्स हैं आपके लिए
Share:

मेकअप प्रोडक्ट की मार्केट में कमी नहीं है. हर प्रोडक्ट की अपनी खासियत और जरूरत होती है. लेकिन अगर आप भी उन लड़कियों में से हैं जिन्हें ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करना पसंद नहीं है, तो आपके लिए कुछ और तरीके हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. सिंपल दिखने के साथ आप आकर्षक भी दिखना चाहती हैं तो हम अप्पको बताने जा रहे हैं कुछ इजी टिप्स जो आपके काम आ सकते हैं. 

1. इस क्रीम को आप फाउंडेशन के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपको फ्लॉलेस लुक मिलेगा. अगर आपके चेहरे पर हल्के दाग-धब्बे मौजूद हो, तो इससे आप आसानी से उन्हें छुपा सकती हैं. बस चेहरा धोकर मॉइश्चराइजर लगाने के बाद इसे लगाएं और ब्लेंडर से अच्छी तरह मिला लें.

2. मार्केट में मिलने वाली कई बीबी क्रीम में एंटी एजिंग प्रोपर्टी मौजूद होती है. इसके इस्तेमाल से आप बढ़ती उम्र के निशानियों से राहत पा सकती हैं. इतना ही नहीं, कई बीबी क्रीम एसपीएफ के साथ आती हैं, ये आपकी सनस्क्रीन की जरूरत भी पूरी करती है.

3. अगर आपके पास मेकअप करने का वक्त न हो या अचानक आपको किसी मीटिंग या पार्टी में जाना पड़े, तो बस एक बीबी क्रीम से कम्प्लीट मेकअप लुक पा सकती हैं. इसके लिए चेहरा धोकर बीबी क्रीम अच्छी तरह अप्लाई करें. आखिर में रेड लिपस्टिक लगाएं. आप बिल्कुल तैयार हैं.

4. मेकअप को लंबे वक्त तक खराब होने से बचाकर रखने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल काफी जरूरी होता है. ये मेकअप के लिए स्मूद बेस तैयार करता है. लेकिन अगर आप इस पर पैसे खर्च नहीं करना चाहती हैं, तो बीबी क्रीम को प्राइमर की तरह इस्तेमाल करें.

5. बीबी क्रीम से आप अपना ब्लश तैयार कर पैसे बचा सकती हैं. इसके लिए बस थोड़ी बीबी क्रीम में हल्की लिपस्टिक मिलाएं और फिर इसे पूरे गालों पर लगाकर ब्लेंड करें. आप पिंक और ग्लोइंग लुक में अपना खूबसूरत मेकअप लुक फ्लॉन्ट करने के लिए आप साथ तैयार हैं .

6. इससे आप हाईलाइटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए बीबी क्रीम में हल्का शिमर पाउडर या गोल्ड आईशैडो अच्छी तरह मिलाएं. आपका हाईलाइटर तैयार है. इसे आप ब्रो बोन्स, चीक्बोन्स और नाक की टिप पर अच्छी तरह अप्लाई करें.

इन 4 स्टेप्स में घर पर ही करें हेयर स्पा

रिवर राफ्टिंग करने का मज़ा लेना है तो जाएं हिमाचल, होगा एडवेंचर

मेकअप को परफेक्ट बनाता है लूस पाउडर, जानें फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -