रिवर राफ्टिंग करने का मज़ा लेना है तो जाएं हिमाचल, होगा एडवेंचर
रिवर राफ्टिंग करने का मज़ा लेना है तो जाएं हिमाचल, होगा एडवेंचर
Share:

घूमना सभी को पसंद होता हैं और कई लोगों को एडवेंचर करने का भी शौक होता है. एडवेंचर की बात करें तो रिवर राफ्टिंग करना भी किसी एडवेंचर से कम नहीं है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश का तत्तापानी आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता हैं. गर आपको वाकई इसका मज़ा लेना है तो हिमाचल की सैर करनी होगी. इतना ही नहीं, जिसकी प्लानिंग आप लो बजट में भी कर सकते हैं. ये शिमला से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह स्थल अपनी ड्राइविंग, ट्रेकिंग, रिवर राफ्टिंग आदि के लिए बहुत चर्चित हो चुका हैं. जानें इसके बारे में. 

रिवर राफ्टिंग का रोमांच 
तत्तापानी में देश भर के लोग रिवर राफ्टिंग करने के लिए आते हैं. सतलुज नदी में लोटी से शुरू होकर चाबा तक के ट्रैक रिवर राफ्टिंग होती है. यहां नीले रंग के चमचमाते पानी में राफ्टिंग करने का अलग ही रोमांच है. इसके अलावा तत्तापानी में वोटिंग करने का आनंद भी ले सकते हैं.

ट्रेकिंग का मजा
अगर ट्रेकिंग का शौक रखते हैं तो आपके लिए जगह बिल्कुल पर्फेक्ट है. देवदार के जंगलों के बीच ट्रेकिंग करने का अलग ही मजा आता है. ट्रेकिंग करने के दौरान रास्ते में कई वाटरफॉल मिलते हैं, जिन्हें देखकर मन मुग्ध हो जाता है. तत्तापानी में ट्रेकिंग का काफी चर्चित स्पोर्ट एक्टीविटी है.

अडवेंचर ड्राइव
शिमला से तत्तापानी के बीच लगभग 50 किलोमीटर की दूरी में अडवेंचर ड्राइव का पूरा मजा लिया जा सकता है. इस पूरे रास्ते में यात्रा का दौरान पहाड़ों के आकर्षक नजारे देखने को मिलते हैं कि मन खुश हो जाता है. इसके अलावा रास्ते में धार्मिक स्थल भी पड़ते हैं. इसके साथ ही लोग सतलुज नदी के किनारे साइकलिंग का मजा भी लेते हैं.

Hill Station घूमने जा रहे हैं तो सामान में ना भूलें ये 7 जरुरी चीज़ें

दोस्तों के साथ हो जब ग्रुप ट्रैवेलिंग तो इन टिप्स को भी रखें ध्यान..

नहीं मानते भूतों को तो इन जगहों पर जा कर ये भ्रम हो जाएगा दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -