रिलायंस में भारी भरकम निवेश की तैयारी में सिल्वर लेक, जियो में भी लगा चुकी है पूंजी
रिलायंस में भारी भरकम निवेश की तैयारी में सिल्वर लेक, जियो में भी लगा चुकी है पूंजी
Share:

नई दिल्ली: रिलायंस जियो में लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये का भारी-भरकम निवेश जुटाने के बाद अब देश के सबसे रईस उद्योगपति मुकेश अंबानी अपनी रिटेल कंपनी के लिए फंडिंग इकठ्ठा करने में लगे हुए हैं। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक पार्टनर्स द्वारा रिलायंस रिटेल में 1 अरब डॉलर यानी लगभग 7,300 करोड़ रुपये का भारी-भरकम निवेश किया जा सकता है।

मामले से संबंधित सूत्रों ने बताया कि रिलायंस रिटेल की कुल वैल्यू 57 अरब डॉलर आंकी गई है और कंपनी अपने 10 प्रतिशत नए शेयरों को बेचने के बारे में विचार कर रही है। हालांकि अब तक सिल्वर लेक या फिर रिलायंस की तरफ से इस बारे में कोई औपचारिक बयान जारी नहीं किया गया है। तेल से लेकर टेलिकॉम सेक्टर तक में अपना दबदबा रखने वाले मुकेश अंबानी अब रिटेल कारोबार में जोर-आजमाइश कर रहे हैं। हाल ही में अंबानी ने फ्यूचर समूह के रिटेल कारोबार को 24,700 करोड़ रुपये में खरीदा है। इतना ही नहीं रिलायंस जियो की तरह ही वह वैश्विक निवेशकों को भी आकर्षित करने की तैयारी में हैं ताकि बड़े स्तर पर विस्तार किया जा सके।

कंपनी ने फेसबुक सहित कई दिग्गज कंपनियों से बड़ी मात्रा पर रिलायंस जियो में निवेश प्राप्त किया है। रिलायंस रिटेल में निवेश की योजना बना रही सिल्वर लेक ने जियो में भी 10,000 करोड़ रुपये से अधिक पैसा लगाया है। कंपनी ने जियो में दो हिस्सों में पैसा लगाया था। पहली बार कंपनी ने 5,655 करोड़ रुपये का निवेश किया था, जबकि दूसरी बार उसने 4,546.8 करोड़ रुपये का निवेश किया।

लगातार गिरावट के बाद सोने-चांदी की वायदा कीमत में हुई बढ़ोतरी

Infosys ने किया अमेरिकी कंपनी Kaleidoscope Innovation का अधिग्रहण, 4.2 करोड़ डॉलर में हुई डील

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -