सिक्किम के राज्यपाल ने मणिपुर के राज्यपाल का कार्यभार संभाला
सिक्किम के राज्यपाल ने मणिपुर के राज्यपाल का कार्यभार संभाला
Share:

गंगटोक: सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने गुरुवार को मणिपुर के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया. उन्होंने राजभवन, इंफाल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मणिपुर के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि प्रसाद को मणिपुर के मुख्य न्यायाधीश पी.वी. संजय कुमार दरबार हॉल, राजभवन, इंफाल। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह, मणिपुर सरकार के मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

शपथ लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रसाद ने कहा कि मणिपुर एक खूबसूरत राज्य है और वह उन्हें भाग्यशाली मानते हैं कि उन्होंने मणिपुर के लोगों की सेवा की। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार कोविड प्रबंधन में अच्छा काम कर रही है, उन्होंने सभी नागरिकों से महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने का अनुरोध किया। राज्यपाल ने मणिपुर की बेटी सैखोम मीराबाई चानू को टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री ने पूर्वोत्तर राज्यों के विकास के लिए बहुत जोर दिया है क्योंकि इन राज्यों में विकास की बड़ी संभावनाएं हैं, विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है।

गंगा प्रसाद चौरसिया बिहार विधान परिषद के सदस्य और राजद शासन के दौरान विपक्ष के नेता थे। उन्होंने बिहार में एनडीए शासन के दौरान बिहार विधान परिषद के नेता का पद भी संभाला। वे जनसंघ से जुड़े रहे और आज तक उसी विचारधारा से जुड़े रहे। वह आर्य समाज के प्रबल अनुयायी हैं और उन्होंने बिहार आर्य समाज प्रतिनिधि सभा इकाई के प्रमुख के रूप में कार्य किया। उन्हें राजनीतिक क्षेत्र में 'गंगा बाबू' के नाम से जाना जाता है।

सामने आई विद्या बालन, शेफाली शाह की फिल्म 'जलसा' की पहली झलक, इस अवतार में आई नजर

देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, इस शहर में 6 दिन में 300 बच्चे हुए संक्रमित

सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- "इंडिगो 1 सितंबर से ग्वालियर को इंदौर..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -