पगड़ी की मदद से सिख ने डूबती बच्ची को बचाया
पगड़ी की मदद से सिख ने डूबती बच्ची को बचाया
Share:

टोरंटो: एक सिख के लिए उसकी पगड़ी ही सबकुछ होती है, लेकिन इसी पगड़ी की मदद से एक सिख ने एक लड़की जान बचाई है. कनाडा में एक सिख ने नायक की तरह पगड़ी की मदद से नदीं में डूब रही बच्ची की जान बचाई. ब्रिटिश कोलंबिया के कम्लूप्स के 65 वर्षीय निवासी अवतार होथी ने बच्ची की जान बचाने के लिए अपनी पगड़ी खोल दी।

यह लड़की उनके फार्म के पास थॉम्पसन नदीं के टंडे पानी में गिर गई थी. होथी अपने बेटे के साथ फार्म में काम कर रहे थे, तभी उन्होंने बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनी. जब वो नदीं के किनारे पहुंचे तो देखा बच्ची बहाव के साथ बह रही है. होथी के बेटे पॉल ने कहा कि उन्हें अपने पिता पर बेहद गर्व है।

खबरों के अनुसार, पहले तो उन्होने आसपास पड़ी शाखाओं को ढुंढा और फिर जल्दी से पगड़ी उतारी और पानी में फेंक दिया. फिर इसी की मदद से बच्ची को किनारे पर खींच लिया. जब बच्ची पानी से निकली तो ठंड से कांप रही थी, तब होथी ने उसे कंबल ओढ़ाया. बाद में उसे उसकी दादी के घर ले जाया गया।

पॉल ने द कनाडियन प्रेस को बताया कि हमने रस्सी के तौर पर पगड़ी का इस्तेमाल इसलिए किया क्योंकि किसी को किनारे तक लाने के लिए यह मजबूत साबित हो सकती थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -