जारी है सिखों का प्रदर्शन, फूंका मुख्यमंत्री बादल का पुतला
जारी है सिखों का प्रदर्शन, फूंका मुख्यमंत्री बादल का पुतला
Share:

फरीदकोट : पंजाब में श्रीगुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी के अपमान का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सिखों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। अब सिख जत्थेदार और अन्य अनुयायी केवल श्री गुरूग्रंथ साहिब का ही विरोध नहीं कर रहे हैं, बल्कि अब वे प्रदर्शनकारियों के साथ किए गए बर्बर व्यवहार का भी विरोध कर रहे हैं। पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का पुतला भी प्रदर्शनकारियों ने फूंका। हालांकि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पहले प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई न करने के निर्देश पुलिस को दिए थे, मगर इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया।

तहसीलदार रोशनलाल को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस मामले में हरियाणा सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य सरदार करनैल सिंह के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर सिख नगर के खानसर क्षेत्र में गुरूद्वारा में वे एकत्रित हुए। गुरूद्वारे में अरदास के बाद इस तरह की घटना पर रोष व्यक्त किया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि हजारों सिख समाज के लोगों द्वारा हाथों में तख्तियां लेकर मार्च निकाला गया। प्रदर्शनकारी सचिवालय पहुंचे जहां उन्होंने मुख्यमंत्री बादल का पुतला फूंका और अपनी मांगों को लेकर प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन भी दे दिया। 

इस मामले में हरियाणा के सिख गुरूद्वारा कमेटी के सरदार करनैल सिंह निम्नाबाद, सरदार निरवैल सिंह अंटा, सरदार काला सिंह पानीपत सरदार मोहनजीत सिंह द्वारा यह भी कहा गया कि पंजाब के बरगाड़ी क्षेत्र में गुरू ग्रंथ साहिब का अनादर कर दिया गया। अनादर स्वरूप श्री गुरूग्रंथ साहिब की प्रतियों के पन्ने फाड़ दिए गए। सिख समुदाय में इस बात को लेकर आक्रोश फैल गया और उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया। इस मामले में दोषियों को सजा देने की मांग सिख समाज और जत्थेदारों द्वारा की गई। दूसरी ओर सिख समुदाय का प्रदर्शन उग्र होता चला गया। जिसे पुलिस ने नियंत्रित करने के लिए गोलियां चलाईं। बाद में सिख समुदाय ने इसका विरोध किया और सफीदों नगर में शांतिपूर्ण मार्च भी निकाला। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -