SFJ ने ली PM का काफिला रोकने की जिम्मेदारी, अब वकीलों को दे रहा केस न लड़ने की धमकी
SFJ ने ली PM का काफिला रोकने की जिम्मेदारी, अब वकीलों को दे रहा केस न लड़ने की धमकी
Share:

नई दिल्ली: लंदन स्थित खालिस्तानी आतंकी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ (SFJ) ने पंजाब के बठिंडा फ्लाईओवर पर पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला रोकने की जिम्मेदारी ली है। साथ ही SFJ ने फोन कर के सर्वोच्च न्यायालय के वकीलों को धमकी भी दी है। संगठन ने वकीलों को धमकी देते हुए कहा है कि शीर्ष अदालत में इस मामले की पैरवी न करें। साथ ही संगठन ने दावा किया कि हुसैनवाला फ्लाईओवर पर 5 जनवरी, 2022 को उसने ही पीएम मोदी के काफिले को 20 मिनट तक रोक रखा था। SFJ की ओर से लगभग 50 वकीलों को फोन लगाकर धमकी दी गई है। जबकि, वहीं पंजाब सरकार कहती रही है कि पीएम मोदी की सुरक्षा को कोई जोखिम नहीं था। 

प्रतिबंधित संगठन के दावे से पंजाब की कांग्रेस सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं। शीर्ष अदालत के वकील राहुल कौशिक ने बताया कि उन्हें भी फोन पर धमकी दी गई है। वकीलों ने शीर्ष अदालत के सेक्रेटरी जनरल के सामने भी अपनी बात रखी है। बता दें कि 2007 में बने SFJ को भारत सरकार ने बैन कर रखा है। पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI से ताल्लुक रखने वाले इस संगठन का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू है, जो पंजाब के सिखों को उकसाने के लिए आए दिन वीडियो जारी करता रहता है। इस आतंकी संगठन का मकसद भारत को खंडित करना है। कर्नल RSN सिंह का कहना है कि इस स्थिति को छोटा समझकर नहीं देखा जाना चाहिए, खालिस्तान अभियान का ये पूरा का पूरा नेटवर्क और गंभीर हो गया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व DGP विक्रम सिंह ने कहा कि इन वकीलों की शिकायत पर केस दर्ज किया जा सकता है।

वहीं, वरिष्ठ पत्रकार महेश जेठमलानी ने कहा है कि, 'सर्वोच्च न्यायालय के रिकार्ड्स में शामिल सभी नहीं तो बड़ी तादाद में वकीलों को धमकी भरे फोन आए हैं। एसोसिएशन को इस बारे में संज्ञान लेना चाहिए। यूनाइटेड किंगडम के टेलीफोन नंबर से फोन आ रहे हैं। इसमें कहा जा रहा है कि सर्वोच्च न्यायालय इस मामले की सुनवाई न करे। फोन पर कहा जा रहा है कि 1984 सिख नरसंहार के पीड़ितों को अब तक इंसाफ नहीं मिला है, इसीलिए ये मामला कोर्ट में न चले।'

काशी विश्वनाथ धाम के कर्मचारियों को पीएम मोदी ने भेजा खास तोहफा

भीषण बर्फीला तूफ़ान और उसके सामने 'चट्टान' की तरह खड़ा भारतीय सेना का जवान..देखें Video

यूपी में तैनात होंगे केंद्रीय बलों के 25 हज़ार जवान, चुनाव के दौरान ये रहेगा 'सुरक्षा प्लान'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -