यूपी में तैनात होंगे केंद्रीय बलों के 25 हज़ार जवान, चुनाव के दौरान ये रहेगा 'सुरक्षा प्लान'
यूपी में तैनात होंगे केंद्रीय बलों के 25 हज़ार जवान, चुनाव के दौरान ये रहेगा 'सुरक्षा प्लान'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के लिए चुनावी कार्यक्रम का ऐलान हो चुका है। जिसके बाद अब चुनावी राज्यों की सुरक्षा व्यवस्था को भी पुख्ता करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ADG कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया है कि यूपी में 29138 मतदान स्थल बेहद संवेदनशील हैं। राज्य में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 225 कंपनी अर्द्धसैनिल बलों की तैनाती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि राज्य में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के करीब 25,000 जवानों को तैनात करने के आदेश दिए गए हैं। 150 कंपनी बल 10 जनवरी से तैनात हो जाएगा। बाकी 75 कंपनी बल 20 जनवरी को यूपी पहुंचेगा। प्रशांत कुमार रविवार को मतदान के दौरान किए गए सुरक्षा व्यवस्था के सिलसिले में प्रेस वालों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनावों में सुरक्षा को देखते हुए 109 ड्रोन, 168 रिवर बोट, 420 पोर्टेबिल CCTV कैमरे, 563 स्टिल कैमरे, 492 वीडियो कैमरे व 3573 बाडी वार्न कैमरों का उपयोग किया जाएगा। साथ ही सी-प्लान एप के माध्यम से जनता से त्वरित संवाद किया जाएगा। 

प्रशांत कुमार ने जानकारी दी है कि राज्य के 11 जिलों पीलीभीत, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुरखीरी, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, ललितपुर, मेरठ, सोनभद्र व चंदौली में 456 पोलिंग बूथों पर संचार व्यवस्था ठीक न होने की वजह से वायरलेस सेट और सेटेलाइन फोन का इस्तेमाल किया जाएगा।

कोरोना मरीजों में खौफनाक इजाफा, पिछले 24 घंटे में मिले 1.79 लाख नए मामले

एमके स्टालिन ने नीट परीक्षा पर सर्वदलीय बैठक की

इंदौर को मिला 'राष्ट्रीय जल शक्ति पुरस्कार', सीएम और गृह मंत्री ने शहरवासियों को बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -