3 चीज़ों के साथ जामुन का सेवन कर सकता है जहर का काम
3 चीज़ों के साथ जामुन का सेवन कर सकता है जहर का काम
Share:

जामुन ऐसा फल है जिसके कई फायदे होते हैं और लोग इन्हें पसंद भी करते हैं. जामुन ये खट्टा-मीठा फल सेहत के लिए अत्यधिक फायदेमंद होता है. इसमें पाए जाने वाले कैल्शियम, पोटैशियम, आयरन,कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और विटामिन्स हमें पूर्ण्तः हैल्दी रखने का काम करते हैं. इसके अलावा डायबिटीज में जामुन किसी औषधी से कम नहीं है. लेकिन इसे अधिक उपयोग किया जाये तो आपके लिए भरी भी पड़ सकता है.

मगर क्या आप जानते हैं कि इन 3 चीजों के साथ जामुन खाने से सेहत को फायदा होने की बजाय अत्यधिक नुकसान होता है. तो आइए जानते हैं वह कौन सी 3 चीजें हैं जिनको साथ में नहीं खाना चाहिए.

1. जामुन के बाद दूध
कभी भूलकर भी जामुन और दूध का साथ में सेवन ना करें. क्योंकि ये दोनों साथ में मिलकर एक जहरीली गैस का निर्माण करते हैं. इससे गैस, कब्ज, पेट संबंधित और भी कई गंभीर समस्याएं हो सकती है. अगर आपको दूध पीना भी है तो कम से कम 2 घंटे बाद दूध पिए.

2. जामुन के बाद अचार
जामुन के बाद आचार ना खाएं. दोनों को साथ में खाने से पेट में जहर बन सकता है! इससे आप बीमार हो सकते हैं. जामुन से होने वाले फायदों का पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए आचार साथ में ना खाएं. इसलिए भूल से भी जामुन और आचार का सेवन एक साथ कतई ना करें.

3. जामुन के बाद हल्‍दी
जामुन खाने के बाद भूलकर भी हल्दी का सेवन ना करें. क्योंकि अगर आप इन दोनों को साथ में लेते हैं तो शरीर में गंभीर रिएक्शन होने लगता है. इसके चलते आपकी सेहत बिगड़ सकती है. इसके साथ जामुन के बाद हल्दी खाने से पेट में जलन होने लगती है. इस सभी प्रॉब्लम्स से बचने के लिए जामुन और हल्दी को साथ में ना लें.

Insomania : नहीं आती रात में नींद तो सोने से पहले करें ये उपाय

माइग्रेन के लिए लाभकारी है मेहंदी, जाने उपाय

खुद को फिट रखने के लिए ध्यान रखें ये 5 बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -