अपने शुरूआती दिनों में बहुत उतार चढ़ाव देख चुके है सिद्धार्थ नारायण
अपने शुरूआती दिनों में बहुत उतार चढ़ाव देख चुके है सिद्धार्थ नारायण
Share:

टॉलीवुड के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ नारायण को आज के समय में कौन नहीं जानता है वह हमेशा ही अपनी फिल्मों और बातों के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वहीं वह आज अपना 23 जन्मदिन मन रहे है. हम बता दें की सिद्धार्थ का जन्म 17 अप्रैल 1999 को हुआ था.  मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में काम करने वाले चेन्नई, तमिलनाडु, से एक भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्माता और पार्श्वगायक है. वह कभि-कभि स्क्रीनप्ले लेखक के रूप में भि काम करते हैं. बिजनेस मेनेजमेन्ट स्टडीस पढ़ाई के बाद सिद्धार्थ फिल्म बनने में काम करने का निर्णय लिया और 2003 में तमिल फिल्म बॉयज में अपने अभिनय की शुरुआत करने से पहले एक सहायक निर्देशक के रूप में काम किया. बॉयज के साथ उनके दूसरे चित्र नूवस्थानन्टे नेन्वधन्टाना (2005), रंग दे बसंती (2006), बोम्मारिल्लू (2006) सफलता पाई.

कोरियोग्राफर बने अभिनेता प्रभु देवा के निर्देशन वाली पहली कॉमेडी ड्रामा फिल्म, एक वाणिज्यिक ब्लॉकबस्टर होने के साथ ही महत्वपूर्ण सफलता भि पाइ. सिद्धार्थ इस फिल्म में एक चंचल एनआरआई का पात्र निभाया जो अपने प्यार के लिए संघर्ष करता है. इस भूमिका के लिये सिद्धार्थ को उस्का पेहला फ़िल्मफ़ेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड (तेलुगु) जीता.

 शिव कुमार द्वारा निर्देशित अपनी अगली तेलुगू फिल्म चुक्कलो चंद्रुडु (2006) के माध्यम से सिद्धार्थ पटकथा और पार्श्वगायक में अपनी प्रवेश किया. इस्के बाद समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ब्लॉकबस्टर रंग दे बसंती से बॉलीवुड में अभिनेता आमिर खान के साथ प्रवेश किया. सिद्धार्थ इस फिल्म में करण सिंघानिया के उनकी भूमिका के लिए स्टार स्क्रीन डेब्यू अवार्ड प्राप्त किया. सिद्धार्थ के 2006 के अंतिम रिलीज तो नवागंतुक भास्कर द्वारा निर्देशित बोम्मारिल्लू था. यह फिल्म, पिता पुत्र के रिश्ते पर आधारित, समीक्षको की प्रशंसा और बॉक्स ऑफिस पर सफलता भी प्राप्त की. उन्होंने निर्देशक विशाल भारद्वाज और ऑस्कर विजेइत छायाकार गिलर्मो नवारो के साथ ब्लड ब्रदर्स नामक एक लघु फिल्म पर काम किया, जो मीरा नायर की एड्स जागो परियोजना के हिस्से के रूप में 2007 टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में पेश किया गया था.

कीर्ति सुरेश-नानी स्टारर 'दसरा' देखने के बाद चिरंजीवी ने कह डाली ये बात

Jr NTR ने अपने दोस्तों संग की जमकर पार्टी

सालार से सामने आया प्रभास के किरदार का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -