पंजाब के गृहमंत्री की हत्या के मामले में FIR दर्ज
पंजाब के गृहमंत्री की हत्या के मामले में FIR दर्ज
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गृहमंत्री कर्नल शुजा खानजादा (सेवानिवृत्त) की हत्या के मामले में सोमवार को एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराई गई। अटक शहर स्थित शुजा के दफ्तर पर रविवार को हुए एक आत्मघाती हमलावर में शुजा की मौत हो गई थी। समाचारपत्र 'डॉन' की वेबसाइट के अनुसार, इस मामले में राज्य की ओर से रंगू पुलिस थाने के प्रभारी (एसएचओ) ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने यह प्राथमिकी शुजा की हत्या में संलिप्त सभी लोगों के खिलाफ दर्ज कराई है। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ को सौंपी गई एक प्रारंभिक जांच रपट में खुलासा हुआ है कि गृहमंत्री की हत्या का संबंध लश्कर-ए-झांगवी के प्रमुख मलिक इशाक और अन्य की मौत से है।

पंजाब के गृहमंत्री शुजा खानजादा रविवार को अटक जिले के शादी खान गांव में स्थित अपने राजनीतिक कार्यालय में मौजूद थे। उसी दौरान एक आत्मघाती हमलावर ने वहां स्वयं को उड़ा दिया। जिस वक्त हमला हुआ, वहां 35 से ज्यादा लोग मौजूद थे। ये सभी लोग शुजा के एक करीबी रिश्तेदार के निधन पर शोक जताने पहुंचे थे, जिनका शनिवार को ब्रिटेन में निधन हो गया था।

आत्मघाती हमले में मारे गए 18 अन्य लोगों में शुजा को सुरक्षा मुहैया कराने वाले उपपुलिस अधीक्षक शौकत अली शाह भी शामिल हैं। पुलिस महानिरीक्षक मुश्ताक सुखेरा ने विस्फोट स्थल पर संवाददाताओं को बताया कि ऐसी संभावना है कि आत्मघाती हमलावरों की संख्या दो रही होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -