धन और सुख-समृद्धि के लिए जन्माष्टमी के दिन जरूर करें यह छोटा सा उपाय
धन और सुख-समृद्धि के लिए जन्माष्टमी के दिन जरूर करें यह छोटा सा उपाय
Share:

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार इस साल सोमवार, 30 अगस्त को मनाया जाने वाला है। यह पर्व रक्षाबंधन के पश्चात भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस दिन श्रीकृष्ण का पूजन किया जाता है। कहा जाता है सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी की रात 12 बजे भगवान श्री कृष्ण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करना चाहिए। इसके अलावा कार्य सिद्ध करने के लिए जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण जी के मंदिर में जटा वाला नारियल और 11 बादाम चढ़ाने चाहिए। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं जन्माष्टमी के दिन किये जाने वाले उपाय।

उपाय -

* आमदनी बढ़ाने के लिए या नौकरी में प्रमोशन के लिए जन्माष्टमी पर 7 कन्याओं को घर बुलाकर खीर या सफेद मिठाई खिलाएं। वहीं इसके बाद लगातार पांच शुक्रवार तक सात कन्याओं को खीर या सफेद मिठाई बांटें।

* जन्माष्टमी के दिन से शुरू करते हुए लगातार 27 दिन तक कृष्ण मंदिर में नारियल और बादाम चढ़ाने से सभी इच्छाएं पूरी होंगी।

* कहा जाता है अगर पैसे की समस्या हो तो जन्माष्टमी पर सुबह स्नान करने के बाद राधाकृष्ण मंदिर जाकर पीले फूलों की माला अर्पित करना चाहिए।

* कहते हैं सुख-समृद्धि पाने के लिए जन्माष्टमी पर पीले चंदन या केसर में गुलाब जल मिलाकर माथे पर टीका लगाए और फिर रोज लगाए।

* कहते हैं जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को पान का पत्ता भेंट करना चाहिए और उसके बाद इस पत्ते पर रोली (कुमकुम) से श्री यंत्र लिखकर तिजोरी में रख लें। इससे धन वृद्धि होती है।

* कहते हैं जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण को सफेद मिठाई या खीर का भोग लगाने से पहले इसमें तुलसी के पत्ते अवश्य डालें। इससे भगवान श्रीकृष्ण जल्द ही प्रसन्न हो जाते हैं।

* जन्माष्टमी पर दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करने से भक्त की हर इच्छा पूरी होती है।

* कहा जाता है जन्माष्टमी की रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करने से जीवन में सुख-समृद्धि के योग बनते हैं।

अमिताभ बच्चन के घर में नहीं आ रहा पानी, फैंस से मांगी माफ़ी

मिजोरम में फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने नए मामले

काबुल अटैक: शरीर पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा था आतंकी, पूरा एयरपोर्ट उड़ाने की थी साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -