एशिया कप 2023 से भी बाहर हुए श्रेयस अय्यर! टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका
एशिया कप 2023 से भी बाहर हुए श्रेयस अय्यर! टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला खेलने के बाद से श्रेयस अय्यर ग्राउंड पर नहीं लौटे हैं। वे चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे और बाद में उनको ODI टीम से भी बाहर होना पड़ा था और वे IPL 2023 में भी दिखाई नहीं दिए। ऐसे में उनको सर्जरी के दौर से गुजरना पड़ा, मगर अभी भी उनके जल्द मैदान पर लौटने की उम्मीद नहीं है। रिपोर्ट्स का कहना है कि, अय्यर एशिया कप 2023 को भी मिस करने वाले हैं। 

दरअसल, श्रेयस अय्यर का आगामी एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनना कठिन है। अय्यर को इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पीठ में चोट लग गई थी। उनका ऑपरेशन हुआ और वह IPL 2023 के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC Final) से भी चूक गए। यहां तक कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है और वे एशिया कप में भी नहीं खेलेंगे। अय्यर अभी भी चोट से उबरे नहीं पाए हैं और वे इस वक़्त बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, अय्यर को अभी भी पीठ में कुछ समस्या है। एक सूत्र ने जानकारी दी है कि, 'अय्यर ने हाल ही में BCCI की NCA में अपनी पीठ दर्द के लिए एक इंजेक्शन लिया था। उनकी पीठ अभी भी उन्हें तकलीफ दे रही है।' 

बता दें कि, अप्रैल में लंदन में पीठ का ऑपरेशन कराने से पहले 28 वर्षीय खिलाड़ी भारत के वनडे सेटअप में नियमित थे, मगर वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए हाल ही में घोषित टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। एशिया कप, 31 अगस्त से 17 सितंबर 2023 के बीच खेला जाएगा और इसमें भी अय्यर के खेलने की संभावना नहीं है। हालांकि, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लौटने के चांस नज़र आ रहे हैं, जो फिट होने की स्थिति में हैं।

'कोहली-रोहित को टेस्ट क्रिकेट से पूरी तरह ड्राप कर देना चाहिए...', गावस्कर ने क्यों कही ये बात ?

क्या अब कभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या ? 5 साल से नहीं खेला रेड बॉल क्रिकेट

'आज भारतीय क्रिकेट जिस मुकाम पर है, उसका कारण..', ये क्या बोल गए रवि शास्त्री ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -