'कोहली-रोहित को टेस्ट क्रिकेट से पूरी तरह ड्राप कर देना चाहिए...', गावस्कर ने क्यों कही ये बात ?
'कोहली-रोहित को टेस्ट क्रिकेट से पूरी तरह ड्राप कर देना चाहिए...', गावस्कर ने क्यों कही ये बात ?
Share:

नई दिल्ली: WTC Final के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के 2 खिलाड़ियों पर गाज गिरी है। एक बैट्समैन और एक गेंदबाज को टेस्ट टीम से रेस्ट दे दिया गया। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला से मोहम्मद शमी को आराम दिया गया। हालांकि, पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर का कहना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे वरिष्ठ  खिलाड़ियों को पूरी तरह टेस्ट क्रिकेट से ड्राप कर देना चाहिए। इसके पीछे की वजह भी उन्होंने बताई।  

दरअसल, गावस्कर विंडीज के दौरे के लिए चुनी गई टीम के चयन से खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि वेस्टइंडीज दौरा चयनकर्ताओं के लिए युवा क्रिकेटरों को देखने और WTC के अगले चक्र के मद्देनज़र सीनियर क्रिकेटरों को ब्रेक देने का आदर्श अवसर था। गावस्कर का मानना है कि वरिष्ठ खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आराम दिया जाता और नई खिलाड़ियों को चुना जाता। 

उन्होंने कहा कि, 'क्रिकेटरों की अगली लाइन को देखने और परखने का बहुत अच्छा अवसर था, क्योंकि अगर कोई दौरा है जहां आप कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं तो वह वेस्टइंडीज दौरा था। वे अब पहले जैसी टीम नहीं हैं। इसलिए, युवा खिलाड़ियों को चांस  देना सही होता।' टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने विशेष तौर पर किसी क्रिकेटर का नाम नहीं लिया, मगर उनका इशारा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर था। 

क्या अब कभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या ? 5 साल से नहीं खेला रेड बॉल क्रिकेट

'आज भारतीय क्रिकेट जिस मुकाम पर है, उसका कारण..', ये क्या बोल गए रवि शास्त्री ?

'मुझे इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी..', टीम इंडिया में सेलेक्ट होने पर काफी हैरान हुआ ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -