Share:
'आज भारतीय क्रिकेट जिस मुकाम पर है, उसका कारण..', ये क्या बोल गए रवि शास्त्री ?
'आज भारतीय क्रिकेट जिस मुकाम पर है, उसका कारण..', ये क्या बोल गए रवि शास्त्री ?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की प्रशंसा की है। उन्होंने ये दावा भी किया है कि भारतीय क्रिकेट आज जिस मुकाम पर है, उसका कारण IPL है। शास्त्री का कहना है कि IPL सोने की अंडा देने वाली मुर्गी है। कई क्रिकेटर यहां से निकले हैं। रवि शास्त्री ने ये भी कहा है कि IPL से किसी भी किस्म की समस्या भारतीय क्रिकेट को नहीं है। 

रवि शास्त्री ने कहा कि, 'मुझे नहीं लगता कि IPL किसी भी किस्म की समस्या पैदा करता है। यदि भारतीय क्रिकेट आज इस मुकाम पर है, तो आपको IPL को धन्यवाद देना चाहिए। मैं जानता हूं कि कई लोगों को यह पसंद नहीं आएगा, मगर मैं यह बात दिल से कहता हूं। आपको IPL को धन्यवाद देना चाहिए।' टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने आगे कहा कि, 'इस लीग ने ढेर सारे क्रिकेटर पैदा किए हैं, जो अव्वल दर्जे के टेस्ट क्रिकेटर बन गए हैं। बता दें कि, कई दफा दिग्गज क्रिकेटर भी IPL की आलोचना कर चुके हैं, उनकी दलील है कि, आजकल खिलाड़ी देश के लिए खेलने से अधिक तरजीह IPL खेलकर पैसा कमाने पर दे रहे हैं, जो क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। ऐसे में शास्त्री का ये बयान उनके बिलकुल विपरीत है। 

शास्त्री ने कहा कि, हार्दिक पांड्या से लेकर जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत तक। यशस्वी जायसवाल जैसे कई युवा खिलाड़ी IPL के जरिए आए। और फिर लोग दूसरे तरीके की जगह यह देखना शुरू कर देते हैं कि उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में क्या किया है। यह एक विशाल मंच है। यह सोने का हंस है। इसलिए उस हंस पर कभी उंगली मत उठाना।' 

रवि शास्त्री ने ये भी कहा है कि BCCI के पास तमाम अधिकार हैं, ना कि खिलाड़ियों के पास कि उन्हें क्या करना है। यदि WTC का फाइनल है, तो BCCI को ही इस प्रकार का शेड्यूल बनाना चाहिए कि खिलाड़ियों को रेस्ट मिले और वे पर्याप्त तैयारी कर पाएं। शास्त्री ने ये भी कहा है कि आपको पूरी टीम नहीं, बल्कि कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर रखना होगा। 

'मुझे इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी..', टीम इंडिया में सेलेक्ट होने पर काफी हैरान हुआ ये खिलाड़ी

'उसे बलि का बकरा क्यों बनाया..', टीम इंडिया के सिलेक्शन पर भड़के सुनील गावस्कर

'धोनी की कप्तानी में..', अश्विन ने नाम लिए बगैर रोहित शर्मा को दे डाली नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -