Share:
क्या अब कभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या ? 5 साल से नहीं खेला रेड बॉल क्रिकेट
क्या अब कभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या ? 5 साल से नहीं खेला रेड बॉल क्रिकेट

नई दिल्ली: क्या हार्दिक पंड्या ने अपना अंतिम टेस्ट मुकाबला खेल लिया है? क्या वे अब कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे?  दरअसल, ये सवाल उठ रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री के एक बयान से.  दरअसल, शास्त्री ने कहा है कि पांड्या कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि, शास्त्री काफी समय तक टीम इंडिया से जुड़े रहे हैं. उन्होंने हार्दिक पंड्या को बेहद नज़दीक से बड़ा क्रिकेटर बनते देखा है. चोटिल होने से पहले का उनका खेल देखा है और उबरने के बाद की उनकी फिटनेस को भी परखा है. 

अब ऐसे में जब शास्त्री ऐसा बयान दे रहे हैं, तो सवाल तो उठेंगे ही. रवि शास्त्री के अनुसार, यदि इस साल होने वाले ODI वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक की फिटनेस ने उनका साथ दिया, तो उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट (ODI) में कप्तानी लेना करनी चाहिए. रही बात टेस्ट क्रिकेट की तो एक बात अच्छे से स्पष्ट कर दूं कि उनका शरीर इस योग्य नहीं रह गया है कि वो क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खेल सकें. शास्त्री के बयानों में स्पष्टता दिखाई तो दे रही है. क्योंकि,  पंड्या ने अंतिम टेस्ट मुकाबला सितंबर 2018 में खेला था. 

यानी हार्दिक 5 साल के लम्बे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर है. इस दौरान वो व्हाइट बॉल सीरीज में भारत के लिए खेलते रहे, मगर टेस्ट क्रिकेट के लिए कभी नहीं चुने गए. हाल ही में वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट और वनडे टीम का चयन हुआ. मगर, हार्दिक केवल ODI टीम में ही जगह बना सके, जो कि इस बात के स्पष्ट संकेत दे रहा है कि अब टेस्ट क्रिकेट में वो शायद नहीं दिखेंगे. बता दें कि,  पंड्या ने अपना पहला टेस्ट जुलाई 2017 में खेला था. तब से सितंबर 2018 के बीच उन्होंने 11 टेस्ट खेले, जिसमें 532 रन बनाए हैं और 17 विकेट चटकाए हैं.

'आज भारतीय क्रिकेट जिस मुकाम पर है, उसका कारण..', ये क्या बोल गए रवि शास्त्री ?

'मुझे इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी..', टीम इंडिया में सेलेक्ट होने पर काफी हैरान हुआ ये खिलाड़ी

'उसे बलि का बकरा क्यों बनाया..', टीम इंडिया के सिलेक्शन पर भड़के सुनील गावस्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -