हॉलीवुड जगत में छाया शोक का माहौल, इस मशहूर निर्माता ने ली अंतिम सांस
हॉलीवुड जगत में छाया शोक का माहौल, इस मशहूर निर्माता ने ली अंतिम सांस
Share:

हॉलीवुड जगत के शानदार एनिमेटेड फिल्म बाने वाले दिग्गज निर्माता निर्देशन केली एसबरी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. शुक्रवार को उन्होंने 60 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. दरअसल निर्माता लंबे वक्त से एबडॉमिनल कैंसर जैसी खरतनाक बीमारी से जुझ रहे थे. अपनी जिदंगी के आखिरी वक्त में वह लॉस एंजेलिस में रहते थे. निर्माता केली एसबरी के निधन की जानकारी उनके प्रवक्ता ने दी है.

वहीं केली एसबरी ने हॉलीवुड की शानदार एनिमेटेड फिल्मों का निर्देशन किया हुआ था. उनमें से एक फिल्म श्रेक 2 भी थी. श्रेक सीरिज हॉलीवुड सिनेमा की चर्चित एनिमेटेड फिल्मों में से एक रही है. हालांकि इसके अलावा केली एसबरी स्पिरिट: स्टैलियन ऑफ द सिमेरॉन और अग्ली डॉल जैसी कई शानदार फिल्मों के निर्माता-निर्देशक रह चुके है. शानदार एनिमेटेड फिल्में बनाने के लिए केली एसबरी को कई पुरस्कार भी मिल चुके थे. बता दें की निर्माता केली एसबरी का जन्म साल 1960 में अमेरिका के टेक्सास में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1983 में वाल्ट डिज्नी फीचर एनिमेशन से की थी. बतौर निर्देशक केली एसबरी ने स्पिरिट स्टैलियन ऑफ द सिमेरॉन, श्रेक 2, नोमियो एंड जूलियट, स्मर्फ्स द लॉस्ट विलेज और अग्ली डॉल्स में काम किया हुआ था. अग्ली डॉल्स पिछले साल ही थिएटर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में निक जोनस, जैनेल मोने, केली क्लार्कसन, ब्लेक शेल्टन जैसे सितारों ने  अपनी आवाज दी हुई थी. 

आपको बता दें की निर्माता केली एसबरी और भी कई फिल्मों में अतिरिक्त कहानीकार, आर्ट डायरेक्टर और स्टोरी आर्टिस्ट के तौर पर काम किया हुआ था. मशहूर निर्माता के निधन से हॉलीवुड सिनेमा में शोक का माहौल छा गया है. उनके कई फैंस और सितारे सोशल मीडिया के द्वारा उन्हें लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

अभिनेता ब्रैड पिट को डेट नहीं कर रही है एक्ट्रेस आलिया

फिल्म 'टेनेट' की रिलीज डेट फिर खिसकी आगे, इस दिन देगी सिनेमाघरों में दस्तक

गायक रॉबी विलियम्स ने अपने खास पलों को किया याद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -