ओलम्पिक के बाद अब मध्य प्रदेश की बेटी ने बढ़ाया देश का मान
ओलम्पिक के बाद अब मध्य प्रदेश की बेटी ने बढ़ाया देश का मान
Share:

इंदौर : रियो ओलम्पिक में जहाँ देश की बेटियों ने मैडल जीतकर भारत की झोली खाली नहीं रहने दी, वहीँ दूसरी ओर मध्य प्रदेश में भी एक बेटी श्रष्टी पाटीदार ने लगातार 31 घंटे से अधिक ड्रम बजाकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड मॉस्को की सोफिया के नाम था, जिन्होंने लगातार 24 घंटे तक ड्रम बजाया था. बता दे कि मध्य प्रदेश के नीमच के एक छोटे से कस्बे में रहने वाले साधारण किसान विनोद पाटीदार की बेटी श्रष्टी पाटीदार इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए इंदौर आई थी.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के साथ साथ श्रष्टी ने अपने बचपन का शौक़ ड्रम बजाना भी जारी रखा और आज एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया. सोमवार 22 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 30 मिनिट पर श्रष्टि ने ड्रम बजाना शुरू किया था और मंगलवार को रात 8 बजे तक वह ड्रम बजाती रही.

मंगलवार दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के नेशनल हेड मनीष विश्नोई ने नए रिकॉर्ड की अधिकारिक घोषणा की, लेकिन सृष्टि का 31 घंटों का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ था. इस लक्ष्य को पूरा करते हुए मंगलवार को रात 8 बजे तक वह ड्रम बजाती रही. नियम अनुसार मॉस्को की सोफिया ने 24 घंटों में 3 ब्रेक लिए थे जबकि श्रष्टि ने 31 घंटों में 3 ब्रेक लेकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इस रिकॉर्ड के बाद श्रष्टि ने अपने परिवार और ट्रेनर का शुक्रिया अदा किया.

आज भी है ‘गढ़ पहरा’ किले पर आत्मा का साया

मध्यप्रदेश में चम्बल नदी उफान पर, बाद में 8 गांव के लोग फसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -