फेसबुक से मिला था श्रद्धा कपूर को पहली फिल्म में काम
फेसबुक से मिला था श्रद्धा कपूर को पहली फिल्म में काम
Share:

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में अपना अलग ही नाम दर्ज करने वाली श्रद्धा कपूर का आज के दिन 3 मार्च को 32वां जन्मदिन हैं. 3 मार्च 1987 को जन्मीं श्रद्धा कपूर एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग का भी काफी शौक रहा है. अपनी अदाकारी से फैंस का दिल जीतने वाली श्रद्धा कपूर के जीवन की कुछ खास बातें जानते हैं. श्रद्धा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में 'तीन पत्ती' नामक फ़िल्म से की थी. जिसमें उनके किरदार का नाम अपर्णा खन्ना था. श्रद्धा कपूर मां शिवांगी कोल्हपुरे की तरह अपने आपको भी एक मराठी ही मानती हैं. उन्होंने हमेशा से अपने मां के काफी करीब रही हैं. श्रद्धा की पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में हुई है. वहां पर वह फुटबॉल और हैंडबॉल खेलती थीं. वहीं, उनकी आगे की पढ़ाई करने के लिए श्रद्धा बॉस्टन गईं थी, लेकिन फेसबुक पर देखने के पश्चात् फिल्म प्रोड्यूसर अंबिका हिन्दुजा ने बॉलीवुड एंट्री के लिए फिल्म 'तीन पत्ती' में एक भूमिका के लिए उन्हें चुना गया था.

फिल्मों में आने के लिए श्रद्धा ने सबसे अलग ही तरीका अपनाया है. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि फेसबुक के माध्यम से श्रद्धा को एक बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था. एक इंटरव्यू के बीच श्रद्धा ने यह जानकारी दी था कि एक दिन फिल्मकार अंबिका हिंदुजा ने मेरी कई तस्वीरें फेसबुक पर देखीं और उनसे कॉन्टैक्ट किया. इस तरह श्रद्धा को उनकी पहली फिल्म तीन पत्ती मिली थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. दरअसल तीन पत्ती के फ्लॉप हो जाने से श्रद्धा को कोई पहचान नहीं मिली थी.

इसके पश्चात् उनकी अगली फिल्म 'लव का द एंड' थी, इस फिल्म में श्रद्धा ने कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई थी, परन्तु 2013 में आई 'आशिकी 2' में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाने वाली श्रद्धा को ब्लॉकबस्टर फिल्म मिली. इस फिल्म ने सौ करोड़ रुपए से अधिक  की कमाई की थी. श्रद्धा ने इसके पश्चात्  आशिकी 2, एक विलेन, हैदर, एबीसीडी 2, बागी, हाफ गर्ल फ्रेंड और स्त्री जैसी हिट फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रद्धा ने फिल्म एक विलेन में सुपरहिट गाना तेरी गलियां भी गाया था. जिसमें श्रद्धा को गाने का शौक यूं हीं नहीं लगा, दरअसल उनकी मां भी एक अच्छी सिंगर हैं. यह खबर कम ही लोगों को पता है कि लता मंगेशकर से भी उनका खास कनेक्शन रहा हैं. श्रद्धा कपूर रिश्ते में लता मंगेशकर की पोती लगती हैं.

Tanhaji Box Office : तानाजी 300 करोड़ का आंकड़ा कर सकती है पार

Shubh Mangal Box Office : आयुष्मान की शुभ मंगल ने कमाए इतने करोड़

Sooryavanshi Trailer: ताबड़तोड़ एक्शन करते नज़र आएँगे सुपर कॉप अक्षय, यहाँ देखें धांसू ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -