B'Day : अपने माता-पिता से धरोहर में मिली है श्रद्धा को एक्टिंग और सिंगिंग की कला

बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म 'आशिकी 2' से फेम हासिल करने वाली एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर का आज अलग ही मुकाम है. उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है और अपने पिता शक्ति कपूर की तरह ही फेमस भी हुई हैं. इसी के साथ आपको बता दें कि श्रद्धा कपूर आज अपना 32 वां जन्मदिन मना रही हैं. इसी मोके पर उन्हें देशभर से बधाइयाँ मिल रही हैं. आपको बता दें, श्रद्धा  एक एक्टर होने के साथ-साथ श्रद्धा कपूर एक अच्छी सिंगर भी हैं जिसका परिचय उन्होंने पिछली फिल्मों में भी दिया है. आज हम उनके जन्मदिन पर  कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 मुंबई में हुआ था. श्रद्धा के पिता मशहूर बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर और मां सिंगर और एक्ट्रेस शिवांगी कपूर हैं. श्रद्धा का एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम सिद्धांत कपूर है और वो भी बॉलीवुड में एक्टर हैं. यानि पूरा परिवार ही बॉलीवुड से जुड़ा हुआ है. ये कह सकते हैं कि श्रद्धा की परवरिश मिक्स्ड संस्कारों के साथ हुई है क्योंकि उनके पिता पंजाबी परिवार से हैं और मां मराठी संस्कारों की धनी हैं. 

* श्रद्धा कपूर ने मुंबई के ही जमनाबाई नर्सरी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे, से पढ़ाई के बाद विदेश जाकर बोस्टन यूनिवर्सिटी में दाखिल करा लिया. इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि श्रद्धा कपूर के बचपन के दोस्त वरुण धवन उन्हें बचपन में 'चिरकुट' बुलाते थे.

* एक दिन फेसबुक पर फिल्मकार अम्बिका हिंदुजा ने श्रद्धा कपूर की तस्वीरें देखीं और उन्हें अपनी फिल्म 'तीन पट्टी' में कास्ट कर लिया, हालांकि फिल्म में एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने दर्शकों को निराश ही किया.

* श्रद्धा के करियर में एक बड़ा वक्त तब आया जब उन्हें मोहित सूरी की फिल्म 'आशिकी 2' में कास्ट किया गया, फिल्म का गाना रिलीज से पहले ही हिट हो गया था और फिल्म ने भी 100 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया.

* श्रद्धा की मां एक अच्छी सिंगर हैं और बचपन से ही उन्हें संगीत का अच्छा ज्ञान है जिसकी वजह से श्रद्धा को फिल्मों में गाना गाने का भी मौका मिला. श्रद्धा ने 'एक विलेन' फिल्म में 'तेरी गलियां' वाला गाना भी गाया था जिसकी बहुत तारीफ हुई.

* श्रद्धा की पर्सनल लाइफ में उनका नाम अक्सर ही आदित्य रॉय कपूर के साथ जोड़ा जाता लेकिन वो अपने रिश्ते की पुष्टि कभी नहीं करती हैं. पिछले कुछ समय में उनका नाम फरहान अख्तर से भी जुड़ा है.

B'Day : 68वां जन्मदिन मना रहे हैं बॉलीवुड के ये फेमस डायरेक्टर

Saaho : श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर रिलीज़ होगा दूसरा वीडियो..

पुण्यतिथि विशेष : इस डायरेक्टर ने बनाया था अमिताभ को 'सदी का महानायक', रहस्य बनी रही मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -