शादी के कुछ समय बाद ही मौसमी चटर्जी हो गई थी प्रेग्नेंट...फिर इस रहा हुई थी सिनेमा जगत में एंट्री
शादी के कुछ समय बाद ही मौसमी चटर्जी हो गई थी प्रेग्नेंट...फिर इस रहा हुई थी सिनेमा जगत में एंट्री
Share:

बॉलीवुड हसीनाओं को उनकी खूबसूरती और अभिनय के लिए भी लोग बहुत पसंद करते है। हालांकि बहुत कम ही ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो दर्शकों को हंसाने का भी हुनर अपने हाथों में रखती है। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं मौसमी चटर्जी जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अदायगी से तो हर किसी के दिल पर राज किया ही लेकिन अपनी कॉमिक टाइमिंग से भी लोगो का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने मुख्य के साथ साथ सहायक किरदार में भी हर किसी का दिल जीता। तो चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी कुछ खास बातें।

आज ही के दिन यानि 26 अप्रैल 1948 में कोलकाता में जन्मीं मौसमी चटर्जी के पिता आर्मी में थे और दादा जज थे। हालांकि मौसमी एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। जहां अधिकतर अभिनेत्रियां एक्टिंग में सिक्का जमाकर विवाह कर लेती है तो वहीं मौसमी ने शादी के बाद अपने करियर की शुरूआत की थी। वर्ष 1967 में आई मूवी 'बालिका वधु' से उन्होंने मनोरंजन जगत में कदम रखा था। इतना ही नहीं मौसमी ने 17 वर्ष  की उम्र में ही हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से विवाह कर लिया था। वहीं 18 वर्ष की उम्र में वो मां बन गई थीं। उन्होंने प्रेग्नेंसी में मूवी की शूटिंग की थी।

जिस दौर में अभिनेत्रियों को विवाह का मतलब उनके करियर का खात्मा कहा जाता है वहां मौसमी ने अभिनय कर लोगों की धारणा को पूरी तरह से बदल दिया था। इतना ही नहीं वो बॉलीवुड में 70 के दशक में सबसे अधिक फीस चार्ज करने वाली अभिनेत्रियों में से कही जाती थी। उन्होंने 'बालिका वधु', 'मंजिल', 'स्वयंवर', 'मांग भरो सजना', 'अंगूर', 'रोटी कपड़ा' और 'मकान' जैसी कई मूवी का हिस्सा रहीं।  मौसमी का नाम उन अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने राजनीति में भी अपनी रूचि को बखूबी दिखाया। उन्होंने वर्ष 2004 में कांग्रेस ज्वाइन किया था और फिर वर्ष 2019 में उन्होंने बीजेपी का हाथ पकड़ लिया। मूवीज के बारें में बात की जाए तो आखिरी बार साल 2015 में फिल्म 'पीकू' में दिखाई दी थी। इसमें वो दीपिका पादुकोण के मासी के किरदार में नजर आईं थीं।

ओरिजिनल Jersey स्टार नानी ने की शाहिद की तारीफ, कहा- ''क्या शानदार परफॉर्मेंस है..."

'तुमने सही किया', अक्षय कुमार के माफ़ी मांगने के बाद बोले मिलिंद सोमन

फैंस का इंतज़ार हुआ ख़त्म, रिलीज हुआ हीरोपंती-2 का नया गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -