शिवसेना का दावा- विदर्भ में काफी विकास कर रही सरकार, अलग राज्य की आवश्यकता नहीं

मुंबई: शिवसेना ने कहा है कि सरकार के विभिन्न विकास कार्यों ने अब विदर्भ की हालत बदल दी है और इसलिए इस क्षेत्र को अलग प्रदेश का दर्जा दिए जाने की अब कोई जरुरत नहीं बची है. पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के एक लेख में, शिवसेना ने दावा किया है कि विदर्भ के नागपुर से लोकसभा सांसद व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में कहा था कि विकास की गति में तेजी आई है, तो ऐसे में अलग प्रदेश की मांग करना उचित नहीं है.

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का मोदी सरकार पर हमला, कहा डरा हुआ है देश का मुसलमान

संपादकीय में कहा गया है कि, ‘‘विदर्भ में गत चार वर्षों में असाधारण रूप से विकास हुआ है और पिछले 40-50 सालों की कमी दूर हुई है.’’ संपादकीय में कहा गया है कि राज्य के सीएम देवेंद्र फड़णवीस, जो नागपुर से विधायक हैं, ने विदर्भ क्षेत्र में सड़कों, उद्योगों और शिक्षा पर विशेष फोकस किया है.

आप विधायक नरेश बाल्यान के घर आयकर विभाग का छापा, बड़ी मात्रा में काला धन बरामद

सामना में कहा गया है कि, ‘‘फड़णवीस ने विदर्भ के विकास के लिए कई सक्षम अधिकारियों की नियुक्ती की है और विशेष योजनाओं को वहां लागू करने के लिए बजट में नए प्रावधान जोड़े गए हैं.’’ आपको बता दें कि गडकरी ने 6 मार्च को नागपुर में आयोजित की गई एक जनसभा में कुछ लोगों द्वारा विदर्भ को अलग राज्य के समर्थन में नारे लगाने के बाद नाराजगी जताई थी.

खबरें और भी:-

पूर्व सांसद जय पांडा को मिली बीजेपी में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, बनाये गए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा हमारे ही देश के लोग कर रहे पाकिस्तान की मदद

एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को राजनाथ सिंह का जवाब, मरने वालों की गिनती नहीं करते युद्धवीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -