'दंगे की राजनीति कर रही भाजपा...', दिल्ली हिंसा पर संजय राउत ने दिया बड़ा बयान
'दंगे की राजनीति कर रही भाजपा...', दिल्ली हिंसा पर संजय राउत ने दिया बड़ा बयान
Share:

मुंबई: बीते कुछ दिनों में कई शहरों में दो धर्मों के बीच सांप्रदायिक तनाव देखने को मिला है। हाल ही में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में शनिवार को हुई हिंसा को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अपने फायदे के लिए भाजपा दंगे की राजनीति कर रही है। देश में पहले कभी भी हनुमान जन्मोत्सव तथा रामनवमी के दिन दंगे नहीं हुए। उन्होंने इल्जाम लगाया कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव जीतने के लिए दंगे कराए जा रहे हैं। चुनाव जीतने के लिए कोई मसला नहीं है इसलिए दंगों का सहारा लिया जा रहा है। 

आपको बता दें कि शनिवार को राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी क्षेत्र में हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस के चलते हिंसा देखी गई। इस के चलते पुलिसकर्मियों सहित कई व्यक्ति चोटिल हो गए थे। इस मामले की निगरानी स्वयं गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। इस घटना में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जाति, पंथ तथा धर्म के बाद भी इसमें सम्मिलित लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

केंद्र में बीजेपी के शासन का नाम लिए बिना संजय राउत ने कहा, 'देश के बड़े शहरों में... जिस प्रकार से तनावपूर्ण हालात है या ऐसे हालात पैदा हुए है, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। राष्ट्रीय राजधानी में दंगे हो रहे हैं। दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है।' बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'अब, MCD (दिल्ली नगर निगम) के चुनाव शहर में होने वाले हैं। पहले, चुनाव तय दिनांक से आगे बढ़ाए गए थे तथा अब दंगे हो रहे हैं। अभी जो कुछ हो रहा है।।।निकाय चुनाव जीतने के लिए हो रहा है, क्योंकि उनके पास और कोई मसला नहीं है।' 

इस्लामाबाद सरकार में बदलाव, भारत-पाक संबंधों को सामान्य बनाने का मौका

शादी के लिए राजी नहीं थे परिजन तो घर से भागे प्रेमिका-प्रेमी, रास्ते में मिला भाई और चढ़ा दी गाड़ी, फिर...

पूर्वी पाकिस्तान से आए लोगों को सीएम योगी ने दी सौगात, बोले- पिछली सरकारों को क्यों नहीं दिखी इनकी पीड़ा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -